Recents in Beach

header ads

सावधान ! टाइड या सर्फ एक्सेल वाशिंग पाउडर खरीदने से पहले ये न्यूज जरूर पढ़ें वरना पछताओगे

धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। अगर आप शहर या देहात में रहते हैं तो सावधान हो जाइए, कहीं ऐसा ना हो कि कोई ठग आपको नकली चीज को असली बताकर बेचकर उड़न छू हो गया और बाद में आप केवल हाथ मलते रह जाए। रेवाड़ी जिले की धारूहेड़ा पुलिस ने भी वाशिंग पाउडर बनाने वाली नामी कंपनियों के रेपर लगाकर नकली वाशिंग पाउडर बेचने वाले तीन लोगों को काबू किया है।


पुलिस के मुताबिक कम दाम में नामी कंपनी की चीज बेचने वाला कोई ठग हो सकता है, इसलिए अब सावधान हो जाने का समय आपका है, अन्यथा बाद में हाथ मलने के अलावा आपके पास कुछ नहीं बचेगा और आप ठगी में आने के बाद पश्चाताप करने के अलावा कुछ नहीं कर पाएंगे। जिला रेवाड़ी की धारूहेड़ा पुलिस ने गांव मीरपुर स्थित दो दुकानों से नकली वाशिंग पाउडर तैयार करके उसे शहर और गांवों में दुकानदारों और आम लोगों को बेचने का काला कारोबार करने वालों का भंडा फोड़ किया है। इन तीन लोगों को पुलिस जल्द अदालत में पेश करने वाली है, जिनकी पहचान झज्जर निवासी गौरव, ऋतिक और बिदावास निवासी सचिन के रूप में हुई है। धारूहेड़ा पुलिस को इनके कब्जे से मौका ए वारदात से नकली सर्फ मार्का वाशिंग पाउडर के 94 बैग भी बरामद हुए हैं। 

इस वारदात को लेकर पुलिस के जांच अधिकारी एसआई नरेश ने कहा कि गुरुग्राम स्थित कपड़े धोने का पाउडर बनाने वाली कंपनी के अधिकारी सुमित ने पुलिस को शिकायत दी कि उनकी कंपनी के मार्का वाला नकली वाशिंग पाउडर बाजार में बेचा जा रहा है। उसने पुलिस को बताया कि जब वह मीरपुर आया तब उसे सूचना मिली कि बुढ़ाना-चिल्हड़ रोड पर दो दुकानों में नकली वाशिंग पाउडर बनाने का काम हो रहा है। वह उन दुकानों में गया तो वहां तीन युवक इस काम में जुटे थे। इस दौरान वाशिंग पाउडर को पैकेट में पैक करके उस पर फर्जी तरीके से सर्फ एक्सल, टाइड और अन्य ब्रांड के रैपर लगाए जा रहे थे। 

कंपनी अधिकारी ने पुलिस को इसकी सूचना दी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर यह काला कारोबार कर रहे आरोपियों से जवाब तलबी की और वाशिंग पाउडर बनाने का लाइसेंस मांगा मगर वे पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं दे सके और जरूरी दस्तावेज दिखाने में नाकाम रहे। ऐसी स्थिति में पुलिस ने इन तीनों को काबू करके इनके कब्जे से 94 बैग सर्फ मार्का वाशिंग पाउडर बरामद किया। फिलहाल पुलिस इनको अदालत में पेश करने की तैयारी में है मगर अब अन्य लोगों को ऐसी धोखाधड़ी से बचने की जरूरत है।

Post a Comment

0 Comments