Recents in Beach

header ads

आउटसोर्स पर कार्यरत सफाई कर्मचारियों, सीवरमैनों, फ़ायरमैनों तथा फायर ड्राइवरों को किया जा रहा है निगम रोल पर

- 131 फ़ायरमैनों/फायर ड्राइवरों को किया जा चुका है निगम रोल पर

- सफाई कर्मचारियों/सीवरमैनों की सूची तैयार करके मांगी गई हैं आपत्तियां

- तैयार सूची नगर निगम गुरुग्राम की वेबसाइट www.mcg.gov.in पर उपलब्ध

गुरुग्राम, 21 नवम्बर। हरियाणा सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरुग्राम में फर्म के माध्यम से आउटसोर्स आधार पर कार्यरत सफाई कर्मचारियों, सीवरमैनों, फ़ायरमैनों तथा फायर ड्राइवरों को निगम रोल पर करने बारे तेजी से करवाई की जा रही है। सरकार के आदेशों की पालना में 131 फायरमैनों/फायर ड्राइवरों को निगम रोल पर किया जा चुका हैं। 

इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम आयुक्त अमित खत्री ने बताया कि सरकार की तरफ से आदेश मिलते ही नगर निगम द्वारा 131 फायरमैनों/फायर ड्राइवरों को निगम रोल पर कर दिया गया है तथा सफाई कर्मचारियों/सीवरमैनों को निगम रोल पर करने हेतु सूची तैयार करके नगर निगम गुरुग्राम की वेबसाइट www.mcg.gov.in पर आपत्तियों हेतु अपलोड की गई है। 

एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर वाई एस गुप्ता ने बताया कि सफाई कर्मचारियों बारे आपत्तियों का निपटान 30 नवम्बर तक तथा सीवरमैनों बारे आपत्तियों का निपटान 26 नवम्बर तक संबंधित सयुंक्त आयुक्तों द्वारा किया जाना है। निगमायुक्त द्वारा सभी सयुंक्त आयुक्तों को आपत्तियों का निपटान करने का पूर्ण अधिकार दिया गया हैं। कोई भी कर्मचारी इस संबंध में अपनी आपत्ति संबंधित संयुक्त आयुक्त को दर्ज करवा सकता है। कर्मचारियों की सूची सफाई कर्मचारी यूनियन को भी भेजी गई है, ताकि पारदर्शिता बनी रहे और केवल योग्य पात्र को ही इसका लाभ मिले, कोई अयोग्य व्यक्ति इसमें शामिल ना होने पाए। उन्होंने बताया कि आपत्तियों के निपटान के उपरांत अंतिम सूची तैयार होने पर सफाई कर्मचारियों/सीवरमैनों को भी निगम रोल पर कर दिया जाएगा

Post a Comment

0 Comments