Recents in Beach

header ads

बढ़ती हुईं चोरियों से परेशान ग्रामीणों ने दिया धरना

Ajay Vidhyarthi:
डीग/ भरतपुर : डीग कस्बे में बुधवार को सीओ कार्यालय पर किसान नेता नेमसिंह फौजदार के नेतृत्व में ग्रामीणों द्धारा कस्बा ओर ग्रामीण इलाकों में हो रही चोरियों के खुलासे के प्रति पुलिस की उदासीनता को लेकर संकेतिक धरना दिया गया ।

 इस दौरान किसान नेता नेमसिंह फौजदार ने बताया कि गत दिनों बेढम पुलिस चौकी के पास स्थित गांव डाभारा में लज्जा वेवा की भैंस को चोर ले गए आये दिन भैंसों की ओर कस्बे में चोरियां बैंकों से पैसा निकालते ओर जमा कराने के दौरान कई बारदाते हो चुकी है ।

जिसकी रिपोर्ट डीग थाने पर की गई । पर पुलिस एक भी वारदात का कुलासा नहीं कर पाई है। पुलिस द्वारा चोरियों के खुलासे के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया था लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है ।

 जिसके चलते ग्रामीण व किसानों ने आज सीओ कार्यालय पर सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया है । किसान नेता ने कहा कि अगर माल बरामद कर मुलजिम गिरफ्तार नहीं हुए तो रविवार को आस पास के किसानों व ग्रामीणों की एक महापंचायत की जाएगी ।

 इसके बाद सोमवार को आईजी कार्यालय भरतपुर का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया जायेगा । इस दौरान मौके पर पहुंचे सीओ अनिल मीणा व थाना प्रभारी गणपत राम ने प्रदर्शनकारियों को शीघ्र अति शीघ्र चोरों का पता लगाने व चोरियों का खुलासा करने का आश्वासन दिया है । थाना प्रभारी गणपतराम ने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक अनिल मीणा के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन किया गया है जो माल और मुलजिम का शीघ्र पता लगाएंगे ।

पुलिस के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया । इस मौके पर किसान नेता सहित आस-पास के गांव से आए ग्रामीण व किसान मौजूद थे ।




Post a Comment

0 Comments