Recents in Beach

header ads

नूंह में तृतीय प्रो कबडडी लीग के सुपरहिट मुकाबले रविवार को


         धनेश विद्यार्थी, नूंह। 
नूंह जिले के राजकीय माध्यमिक विद्यालय बीवां के प्रांगण में तृतीय मेवात प्रो कबड्डी लीग शुरू हो गई है। एबीएस फाउंडेशन और एओवी एग्रो फूड कंपनी के सहयोग से यह खेल आयोजन हो रहा है। लीग में सीनियर ग्रुप से जिले की करीब दो दर्जन टीमें ने हिस्सा ले रही हैं, जिनमें नेशनल प्रो कबड्डी लीग के सभी नियमों पर आधारित खेल मुकाबले होंगे। आज के नॉक आउट की विजेता 8 टीमें सुपर में प्रवेश कर गई, जो अब लीग मैच खेलेंगी। यह लीग हर रविवार को अलग अलग ब्लॉकों में कराई जाएगी और ये मुकाबले आगामी दिसंबर माह के प्रथम सप्ताह तक चलने की उम्मीदवार है।
कबड्डी लीग के उदघाटन के  मौके पर एसडीएम हथीन वकील अहमद मुख्य अतिथि जबकि ख्वाजा रफी निदेशक मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज और डॉक्टर सेनवल मैनेजर एओवी फूड एग्रो प्राइवेट लिमिटेड और आचार्य विजय सेवक जी बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे सभी टीमें नेशनल खिलाड़ियों की तरह अपनी अलग-अलग रंग-बिरंगी वर्दियों में नजर आई। एबीएस फाउंडेशन के पदाधिकारी नवीन लाठर ने बताया कि प्रो कबड्डी लीग के पिछले 2 सीजन भी हरियाणा दिवस पर सफलतापूर्वक आयोजित किए गए। इस बार तीसरा सीजन शुरू हुआ है। उद्घाटन कार्यक्रम में सभी सदस्य मौजूद रहे। शुरूवाती मुकाबला बिस्सर और लुहिंगा कलां की टीमों के बीच हुआ, जिसमें बिस्सर की टीम विजेता रही तथा नॉक आउट डॉयर का अंतिम मुकाबला घासेड़ा और सूंध की टीमों के बीच हुआ।
इस मुकाबले में घासेड़ा ने सूंध को हराया। वे इस सीजन की सुपर 8 में पहुचने वाली 8 टीमों में जगह बनाने में कामयाब रही। सुपर हिट में पहुंचने वाली टीमों में घासेड़ा, फिरोजपुर नमक, बिस्सर-अकबरपुर, मालब, राठीवास, तावडू, हसनपुर, सराय शामिल हैं। इनके मुकाबले 3 नवंबर को मेवात माॅडल स्कूल नूंह के खेल मैदान में होंगे।
फोटो: कबडडी में अपनी प्रतिभा दिखाते खिलाड़ी। 



Post a Comment

0 Comments