Recents in Beach

header ads

दो अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरफ्तार, जेल में बैठा साथी बिकवाता था चोरी के वाहन

जयपुर के सांगानेर से चुराई पिकअप को शाहपुरा पुलिस ने नाकाबंदी में पकड़ा
     
जयपुर शहर के सांगानेर सदर थाने से चोरी गई पिकअप गाड़ी रविवार को नाकाबंदी के दौरान शाहपुरा पुलिस ने बरामद कर ली है। पिकअप चोरी के आरोप में पकड़े गए दोनो आरोपी शातिर अंतरराज्यीय वाहन चोर है। पूछताछ में सामने आया कि जेल में बंद इनका साथी रिंकू मीणा चोरी की गाड़ियों को हरियाणा में बिकवाने में मदद करता है।
     पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण श्री शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि रविवार को हाईवे मोबाइल टीम ने भेरुजी कट अलवर तिराहे पर दिल्ली की तरफ जा रही एक पिकअप को रुकवाया तो एक व्यक्ति उतर कर भागने लगा जिसे दो किलोमीटर पीछा कर पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपियों में विजय मीणा (20) थाना नादौती जिला करौली व राजीव कुमार (23) थाना टोडाभीम करौली का निवासी है।
      श्री शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने पिकअप सांगानेर सदर इलाके से चोरी किया जाना बताया। आरोपी आला दर्जे के नकबजन व शातिर वाहन चोर है जिनके अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह से जुड़े होना सामने आया है।
     उन्होंने बताया कि आरोपी विजय मीणा के विरुद्ध करौली के नादौती थाना इलाके में दुष्कर्म का मामला भी दर्ज है। विजय मीणा ने अपने अन्य साथियों के साथ थाना सांगानेर इलाके से एक पिकअप, एक डीआई मेजर जीप, एक एनफील्ड मोटरसाइकिल, गंगापुर से एक बोलेरो, एक पिकअप, एक सफारी गाड़ी, प्रताप नगर जयपुर से एक थार जीप व बालाघाट जिला करौली से एक मोटरसाइकिल चोरी करना स्वीकार किया है। इसके साथ सांगानेर सदर इलाके में एलईडी की दुकान व दोसा में दो नकबजनी की वारदात भी कबूली है। आरोपी राजीव कुमार पूर्व में प्रताप नगर जयपुर में  नकबजनी की वारदात में गिरफ्तार हुआ है।
     श्री शर्मा ने बताया कि पूछताछ में यह तथ्य भी सामने आया कि जयपुर जेल में बंद लालपुर जिला दौसा निवासी रिंकू मीणा चोरी हुई गाड़ियों को रेवाड़ी में बिकवाता है।

Post a Comment

0 Comments