Recents in Beach

header ads

अन्तर्राष्ट्रीय स्पेलिंग बी कॉन्टेस्ट में मण्डा विद्यालय की छात्रा सपना वैष्णव लेगी भाग

अन्तर्राष्ट्रीय स्पेलिंग बी कॉन्टेस्ट में नौ नवम्बर को मण्डा विद्यालय की छात्रा सपना वैष्णव लेगी भाग

अजमेर:टीम अजेयभारत : राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मण्डा की कक्षा छः में पढ़ने वाली छात्रा सपना कुमारी वैष्णव आगामी नौ नवम्बर शनिवार को अमेरिका की स्वयंसेवी संस्था सत्यमेव जयते यूएसए द्वारा आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय स्पेलिंग बी कॉन्टेस्ट में भाग लेंगी। इसके लिए मंगलवार को सपना का प्री टेस्ट भी लिया गया। प्रधानाध्यापक भगवान लाल जाट व विद्यालय परिवार ने छात्रा सपना को इस कॉन्टेस्ट के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दी।

विद्यालय के शिक्षक दिनेश वैष्णव ने बताया कि इस प्रतियोगिता के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छात्रा सपना को नौ नवम्बर शनिवार को सीधे अमेरिका से तीन मिनट में पन्द्रह स्पेलिंग लगातार पूछी जाएगी। एक स्पेलिंग के लिए प्रतियोगिता के पहले चरण में बारह सैकण्ड व दूसरे चरण में आठ सैकण्ड का ही समय दिया जाएगा। सभी स्पेलिंग भारतीय शब्दकोष से कक्षा के स्तर के अनुसार ही लिए जाएंगे। छात्रा सपना विद्यालय की अध्यापिका रीना कुमारी व कीर्ति परिहार के निर्देशन में इस प्रतियोगिता की पूर्व तैयारी कर रही है।

गौरतलब है कि प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर 11000 हजार रुपये, द्वितीय स्थान पर 7500 रुपये व तृतीय स्थान प्राप्त करने पर 5000 रुपये पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे। इसका परिणाम 13 दिसम्बर को जारी किया जाएगा।

सात समन्दर पार से विद्यालय को मिली मदद
विद्यालय में कार्यरत शिक्षक दिनेश वैष्णव के सरकारी शिक्षा में नवाचार व गतिविधियों को फेसबुक पर देखकर प्रभावित पश्चिमी अफ्रीका के टोगो देश की राजधानी लोम में एक टैक्सटाइल कम्पनी में कार्यरत भारतीय मूल के नितिन गुप्ता ने विद्यालय हेतु पांच हजार रुपये की सहायता राशि भिजवाई है। नितिन पूर्व में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय केकड़ी में छात्र संघ संयुक्त सचिव भी रहे है।

Post a Comment

0 Comments