Recents in Beach

header ads

ब्रांडेड चाय पत्ती की पैकिंग में नकली चाय पत्ती डाल कर बेचने वालो को दोबोचा सीआईडी सीबी क्राइम ब्रांच टीम ने

जयपुर क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम CID- CB ने की बड़ी कार्रवाई ।


जयपुर एडीजी क्राइम ब्रांच बी.एल. सोनी के निर्देश में की गई कार्रवाई । 

नकली चाय पत्ती के खिलाफ सीआईडी सीबी क्राइम ब्रांच स्पेशल टीम को कार्रवाई करते हुए मिली बड़ी सफलता । ब्रांडेड चाय पत्ती की पैकिंग में बेची जा रही थी नकली चाय पत्ती । मुखबीर की सूचना के बाद दो आरोपियों को किया गिरफ्तार । करीब 220 किलो नकली चाय पत्ती के पैकेट बरामद। आरोपी राहुल अग्रवाल पुत्र बनवारी लाल निवासी रेनवाल जयपुर ग्रामीण व उसका साथी गौतम सिंह पुत्र रमेश सिंह निवासी रोशनबाद, जिला फर्रुखाबाद हाल निवासी नानुनगर, मुरलीपुरा जयपुर को किया गिरफ्तार ।

जयपुर - सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने मिलावटखोरों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में शक्रवार को महत्वपूर्ण कार्रवाई करते हुए जालूपुरा पुलिस के सहयोग से भारी मात्रा में ब्राण्डेड चाय कंपनी के नाम की नकली चाय बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है ।
      अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध श्री बीएल सोनी ने बताया कि क्राइम ब्रांच के उप निरीक्षक श्री राम सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने शुक्रवार को जालूपुरा इलाके में माहेश्वरी ब्रांड की चाय के नाम से नकली चाय मार्केट में सप्लाई करने जाते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से प्लास्टिक के कट्टो में रखी 207 किलो नकली चाय बरामद की गई है। गिरफ्तार आरोपी राहुल अग्रवाल(32) रेनवाल जयपुर व गौतम सिंह राजपूत (36) फरुखाबाद उत्तर प्रदेश हाल नानू नगर, मुरलीपुरा का निवासी है।
    श्री सोनी ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि ब्राण्डेड चाय कंपनी के नाम के पाउचों में मशीनों की सहायता से नकली चाय पैक करके विभिन्न स्थानों पर बेचकर मोटा मुनाफा कमाया जा रहा है। सूचना पर टीम ने जालूपुरा थाना पुलिस को सूचना दे आरोपियों को गिरफ्तार करवाया।
      मौके पर माहेश्वरी टी कम्पनी के निदेशक श्रो महेश परवाल को बुलाया गया जिन्होंने बरामद चाय को नकली बताते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिनकी शिकायत पर आरोपियों के विरुद्ध कॉपीराइट एक्ट व भारतीय दंड सहिता के तहत मामला दर्ज कर सैम्पल जुटाए गए।
     पूछताछ में मुख्य आरोपी राहुल अग्रवाल ने बताया कि वह अपने रेनवाल स्थित घर से ही इस गौरखधंधे को संचालित करता है। सप्ताह में करीब 300- 400 किलो नकली चाय रेनवाल कस्बे के अलावा ग्रामीण क्षेत्रो के छोटे व्यापारियों को सप्लाई करता है। दूसरा आरोपी गौतम उसे माहेश्वरी ब्रांड की चाय के खाली पाउच लाकर देता है।  
      आरोपियों से अग्रिम अनुसंधान जालूपुरा पुलिस कर रही है जहां पूछताछ में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि अब तक इन्होंने किन-किन और किस-किस स्थान के दुकानदारों को नकली चाय बेची है। 
     अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध श्री बीएल सोनी ने बताया कि अपराधियों की धरपकड़ अभियान में  उप महानिरीक्षक पुलिस श्री गौरव श्रीवास्तव के निर्देशन व उप निरीक्षक श्री राम सिंह के नेतृत्व में राज्य की क्राइम ब्रांच से हेड कांस्टेबल श्री दुष्यंत सिंह तथा कांस्टेबल सर्वश्री शाहिद अली, मुकेश सिंह व रामनिवास की एक विशेष टीम गठित की गई है।

Post a Comment

0 Comments