Recents in Beach

header ads

शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने ही प्रेमिका को दे डाली ख़ौफनाक मौत ।

Ramesh Ramawat हत्या की वारदात का पर्दाफाश
शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने ही दिया था वारदात को अंजाम

जयपुर 2 नवम्बर प्रतापगढ़ जिले की धमोतर पुलिस ने हत्या की वारदात का पर्दाफाश कर दो दिन पूर्व टाण्डा गांव के कुवें में मिली बालिका की लाश की गुत्थी सुलझा दी। पुलिस ने हत्या के आरोप में ऐसे प्रेमी को गिरफ्तार किया है जिसने अपनी शादी कहीं और तय हो जाने पर लड़की की शादी करने की जिद ओर समाज मे बदनाम करने की धमकी देने पर उसे दुनिया से ही विदा कर दिया।
    पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्रीमती पूजा अवाना ने बताया कि दीपावली की सुबह 5.30 बजे घर से निकली टाण्डा निवासी श्री छोटुलाल की पुत्री सुश्री रानू (18) की गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद  31 अक्टूबर को सुबह श्री ईश्वरलाल पाटीदार के कुवे के अन्दर सुश्री रानू की लाश तैरती हुई मिली। पिता की रिपोर्ट पर धमोतर थाने पर हत्या में प्रकरण दर्ज कर अनुंसधान शुरू किया गया।
      सदिग्घ परिस्थितियों में हुई मुत्यु के कारणों का पता लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक श्रीमती अवाना ने अति. पुलिस अधीक्षक श्री अशोक मीणा के निर्देशन में वृताधिकारी छोटीसादडी श्री गोपाल लाल के नेतृत्व में थाने से थानाधिकारी दीपक कुमार व साइबर सेल की टीम गठित की गई।
    सुश्री अवाना ने बताया कि गहन अनुसंधान किया गया तो सुश्री रानू का पडौस के एक लडके दिलीप से प्रेम प्रसंग था। दिलीप की शादी तय होने पर दोनों के बीच विवाद होने लगा था। दीवाली 27 अक्टूबर की सुबह दिलीप व रानू पडौस में ही ईश्वर लाल पाटीदार के कुवे पर मिले जहां पर दिलीप ने रानू से पीछा छुडाने के लिये कुवे में धक्का दे फरार हो गया। 
      उन्होंने बताया कि शनिवार को मुखबीर की सुचना पर गठित टीम ने अभियुक्त दिलीप को बोरी स्थित खेत से डिटेन कर मनौवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की गई। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि सुश्री रानू धमकिया देने लगी कि अगर तुने मेरे साथ शादी नही की तो मैं तुझे समाज में बदनाम कर दूंगी। वारदात की पूर्व रात्रि 11-12 बजे उसके कमरे पर आई रानू से उसने बहुत समझाईश की पर वह जिद पर अडी रही। अगली सुबह उसने रानू को ईश्वर पाटीदार के कुवे पर बुलाया। समझाईश के दौरान विवाद होने पर गुस्से में उसने कुवे में धक्का दे दिया ओर वहां से भाग गया ।

Post a Comment

0 Comments