Recents in Beach

header ads

राजस्थान पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान, सड़क हादसों में आयेगी कमी ।

राजस्थान पुलिस ने अभियान को सफल बनाने की आमजन की अपील । प्रदेश में हो रहे सड़क हादसो को लेकर अब राजस्थान पुलिस ने चलाया है जागरूकता अभियान । इस अभियान में वाहन चालको के द्वारा की जा रही लापरवाही की होगी शिकायत ।

राजस्थान पुलिस ने एक नई पहल शरू करते हुए चलाया है जागरूकता अभियान इस अभियान से सड़क हादसों में आयेगी कमी । आपको बता दे कि आप जिस वाहन में सफर कर रहे है उसका चालक उक्त वाहन को लापरवाही से चला रहा है या शराब के नशे में वाहन चला रहा है तो आप तुरंत 100 नम्बर पर कॉल कर उक्त वाहन व वाहन चालक की करे शिकायत । आप जहाँ भी जिस भी रुट पर होंगे, वही उसी वक़्त संबंधित क्षेत्रिये पुलिस करेगी वाहन चालक पर कार्यवाही । राजस्थान पुलिस के इस जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए प्रशासन के साथ साथ हमे भी हमारी खुद की सुरक्षा में लिए जागरूक होकर आगे आने की जरूरत है । हमे सुरक्षा की द्रष्टि से अब ओर अधिक सावधान होने की आवश्यकता है । हाल ही में हुए बीकानेर, बाड़मेर, जोधपुर, श्री डूंगरगढ़ व सीकर जिलों में हुए सडक़ हादसो में दो दर्जनों से अधिक लोगों की जान चली गई । जो कि बहुत ही दुखमय घटनायें घटित हई । सर्वे के अनुसार प्रदेश में हो रहे सडक़ हादसों में बहुत ज्यादा व्रद्धि हुई है इसमे बड़ा कारण सामने ये भी आया है कि पैसेंजर वाहनों में वाहन चालको की लापरवाही की वजह से सड़क हादसे हुए है ।
 प्रशासन हमारा सहयोग तभी कर पाएगा जब हम जागरूक होकर प्रशासन को सूचित करेंगे । किसी भी तरह की वाहन चालक की लापरवाही के लिए आप 100 नम्बर पर तुरंत करे कॉल ।
आपकी जाँन आपके घर परिवार के साथ साथ इस देश के लिए बहुत किमिति है । इस जिंदगी को किसी ओर की लापरवाही से खत्म ना होने दे ।


Post a Comment

0 Comments