Recents in Beach

header ads

घासेड़ा की टीम ने जीता तृतीय मेवात प्रो कबड्डी लीग का ताज फिरोजपुर नमक की टीम रही उप विजेता



धनेश विद्यार्थी, नूंह। 
रविवार को राजकीय माध्यमिक बीवां के सरकारी स्कूल में तृतीय मेवात प्रो कबड्डी लीग के सुपर-8 में पहुंची, 8 टीमों में से बिस्सर, फिरोजपुर नमक, तावडू और घासेड़ा की टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। 
तावडू के रामलीला ग्राउंड में फिरोजपुर झिरका की टीम ने तावडू की टीम को हराने के बाद अंतिम मुकाबले में अपनी पहुंच बनाई। उधर बिस्सर की टीम ने तावड़ू टीम से जीत दर्ज कर सेमी-फाइनल में अपनी जगह बनाई। इसके बाद घासेड़ा की टीम ने बिस्सर की टीम को को कम अंकों से हरा दिया। रविवार को कराए गए अंतिम मुकाबले में फिरोजपुर नमक की टीम का मुकाबला घासेड़ा की टीम के बीच हुआ। मैच बड़ा रोमांचक रहा। एक वक्त ऐसा आया जब फिरोजपुर नमक की टीम 22 अंकों के साथ घासेड़ा टीम से काफी आगे थी। तब घासेड़ा टीम केवल 12 अंक ही अर्जित कर पाई थी। 
इसके बाद घासेड़ा टीम ने फिरोजपुर नमक की टीम को अंकों की बदौलत कड़ी टक्कर दी। अंत में घासेड़ा की टीम जीत दर्ज करने में कामयाब हो गई। यह दूसरा मौका है जब घासेड़ा की टीम मेवात प्रो कबड्डी लीग का खिताब हासिल करने में कामयाब रही। जिला नूंह में आयोजित तृतीय मेवात प्रो कबड्डी लीग को एबीएस फाउंडेशन और एओवी एग्रो फूड कंपनी के सहयोग से आयोजित कराया गया। हरियाणा दिवस पर इस लीग के मुकाबले शुरू हुए, जिसमें पहले दिन 16 टीमें शामिल हुई। इनमें से सुपरहिट में 8 टीमें पहुंची। अंतिम मुकाबले की विजेता घासेड़ा टीम को 31,000 रूपए, एक शील्ड और गोल्ड पदक मुख्य अतिथि एओवी फूड कंपनी के निदेशक ओपी अरोड़ा और विशिष्ट अतिथि शहीद हसन खान मेडीकल कालेज नल्हड़ से विशेषज्ञ चिकित्सक महीपाल ढांडा ने संयुक्त रूप से प्रदान किया। 
उप विजेता फिरोजपुर नमक की टीम को 21 हजार रूपए, सिल्वर मैडल जबकि तृतीय स्थान लेने वाली बिस्सर की टीम को 11,000 रूपए नकद और कांस्य पदक प्रदान किए गए। इस मौके पर एबीएस फाउंडेशन के निदेशक एसएस संधू, मुख्य अतिथि ओपी अरोड़ा एवं विशेषज्ञ चिकित्सक महीपाल ढांडा ने मेवात के युवाओं को खेलों की दुनिया में अपना भविष्य बनाने तथा खेलों को हर जगह प्रोत्साहित करने की बात कही। 
इस मौके पर समाजसेवी सरिता सिंधू, मास्टर बसरूद्दीन स्टेट अवार्डी, मुख्य वक्ता मास्टर शफी मोहम्मद स्टेट अवार्डी, मास्टर अशरफ मेवाती (वक्ता), मास्टर अरशद (वक्ता), आबिद दानिबास, वेदराम शर्मा (रेफरी) मामराज चैधरी (रेफरी), मास्टर सूबेदार, मास्टर हामिद हुसैन, मास्टर इम्तियाज, हाजी खान मोहम्मद, भोलाराम (रेफरी), मास्टर खुर्शीद पीटीआई, इकबाल मास्टर, मुबारिक चंदेनी,सगीर अहमद तेडिया, हाजी नूरदीन, निजाम अब्बासी के अलावा अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस मौके पर एबीएस फाउंडेशन की ओर से तृतीय मेवात प्रो कबड्डी लीग के सफल आयोजन में सहयोग देने के लिए उक्त फाउंडेशन के कार्यक्रम निदेशक नवीन लाठर ने सभी खिलाड़ियों, खेल प्रेमियों एवं मीडिया का आभार जताया। उन्होंने आशा जताई कि चतुर्थ मेवात प्रो कब्बडी लीग के मुकाबले में नए और अधिक अनुभव वाले खिलाड़ी इस मुकाबले की शोभा बढाएंगे। 
नूंह फोटो: बीवां में तृतीय मेवात प्रो कबडडी लीग का उप विजेता टीम। 

Post a Comment

0 Comments