Recents in Beach

header ads

निश्चित समय के बाद शहर में भारी वाहनों की शत प्रतिशत हो नॉइन्ट्री-रवि जैन जिला कलक्टर

झुंझुनूं जिला यातायात प्रबन्धन समिति की बैठक आयोजित
सड़क किनारों पर अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों पर जिला कलक्टर ने सख्त कार्यवाही करने के दिए निर्देश
निश्चित समय के बाद शहर में भारी वाहनों की शत प्रतिशत हो नॉइन्ट्री -  जिला कलक्टर
झुंझुनू, 26 दिसम्बर। जिला यातायात प्रबन्धन समिति की बैठक जिला कलक्टर रवि जैन की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार भवन में आयोजित की गई। पिलानी शहर में बजरी एवं भारी वाहनों से लदे वाहन की सुबह के समय शहर में इन्ट्री होने की पिलानी नगर पालिका चैयरमेन हिरालाल नायक ने बैठक में जिला कलक्टर को जानकारी दी तो जैन ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि वे सुबह के समय शहर के अन्दर आने वाले वाले भारी वाहनों पर सख्त कार्यवाही करें। बैठक में जिला मुख्यालय पर स्थित नेहरू मार्केट की पार्किग व्यवस्था को लेकर उन्हाेंने संबंधित को निर्देश दिए कि वे निरीक्षण कर एक स्थाई जगह चिन्हित कर पार्किग व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें।
    जैन ने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम रखने के लिए संबंधित अधिकारी दुर्धटना क्षेत्र में रिफलेक्टर, सड़क के घुमाव वाले क्षेत्र से पहले संकेत लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में कोहरा पड़ने वाला है, इसके कारण सामने आती हुई गाड़ी नजर नहीं आती जिससे दुर्धटनाएं घट जाती है, तो घुमाव वाले क्षेत्र, सर्किलों पर संबंधित संकेत लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को कहा कि वे झुंझुनूं के मंडावा मोड़, पीपली चौक सर्किल, अग्रसेन सर्किल पर लोहे की टीन या पेेंट करवाकर वहां रिफलेक्टर दो दिनों में लगवाना सुनिश्चित करें, ताकि इससे वाहन चालक को अधिक कोहरे या रात के समय संकेत मिल सके। उन्होंने आयुक्त को कहा कि गुढ़ा मोड़ एवं बाकरा मोड़ पर ट्राफिक अधिक होता है, जिससे दुर्धटना होने की संभावना रहती है, तो वे यहां ट्रेफिक लाईट लगवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। जैन ने कहा कि सर्दी में कोहरे के कारण अधिक दुर्धटना होने की संभावना रहती है, तो संबंधित अधिकारी ट्रेक्टर, ट्रॉली, ऊंटगाड़ी, बेलगाड़ी पर रिफलेक्टर लगवाना जल्द से जल्द सुनिश्चित करें ताकि रात के समय वाहन चालक को इसके माध्यम से संकेत प्राप्त हो सके। उन्होंने पीरू सिंह सर्किल को छोटे करते समय सर्किल की और ऊंचाई अधिक होने से गाड़ी को घुमने एवं गाड़ी पल्टी खाने का खतरा रहता है, जिसे तुरंत प्रभाव से ठीक करवाना सुनिश्चित करें। पिलानी की सीएलआर स्कूल के पास धीनवा सर्किल के बड़े होने की जानकारी जिला कलक्टर को दी गई तो उन्होंने पीडब्लूडी, पुलिस एवं ईओं को निरीक्षण कर उसे छोटा करवाने के निर्देश प्रदान किए।
उन्हाेंने रोड़ नंबर दो गौरव पथ पर पड़े कबाड़ को हटाने, एक नंबर रोड़ पर दुकानों द्वारा सड़क एवं मंडावा मोड़ से चुरू रोड़ पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए जिला कलक्टर ने एडीएम, एएसपी को अभियान चलाकर नोटिस देने एवं सख्त कार्यवाही करने निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने चिड़ावा रोड़ पर शहर के अन्दर एवं बाईपास पर ब्रेकर लगवाने के लिए संबंधित को निर्देश प्रदान किए। इस दौरान बैठक में जैन ने कहा कि दुर्धटनाओ मे कमी लाने के लिए असुरक्षित रोड स्ट्रेच का चिन्हीकरण कर सुनिश्चित करे कि स्ट्रेच पर दुर्धटनाओ ंकी रोकथाम के लिए प्रभावी योजना तैयार इस पर कार्य शुरू करें। उन्होंने असुरक्षित रोड स्ट्रेच पर दुर्धटनाओं की रोकथाम के लिए पेट्रोलिंग की व्यवस्था करना सुनिश्चित करे। इस दौरान बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह, डीटीओ मखनलाल जांगिढ़, तहसीलदार योगेश कुमार सहित यातायात संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments