Recents in Beach

header ads

6 साल की बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के आरोपी महेंद्र मीणा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के आरोपी को स्निफर डॉग की मदद से धर दबोचा, आरोपी ट्रक ड्राइवर बच्ची के गांव का ही निकला । शनिवार को घर से लापता हुई 6 साल की बच्ची की रविवार को मिला था शव, दुष्कर्म के बाद की गई थी हत्या 
                         आरोपी महेंद्र मीणा
राजस्थान के टोंक में 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या मामले में पुलिस ने एक ट्रक ड्राइवर को हिरासत में लिया है। 
आरोपी का नाम महेन्द्र मीणा है। पुलिस ने उसे अलीगढ़ व उनियारा के जंगलों से गिरफ्तार किया। हवस ने बनाया शैतान, नशे में टॉफ़ी खिलाने के बहाने बलात्कार के बाद बैल्ट से गला घोंट कर की थी मासूम की हत्या ।
टोंक जिले के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में वह ट्रक चालक है।
पुलिस ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल लिया है। आरोपी ड्राइवर बच्ची के गांव का ही रहने वाला है। स्निफर डॉग की मदद से पुलिस आरोपी तक पहुंची। फिलहाल, पुलिस ने अधिकारिक तौर पर इस मामले में कोई खुलासा नहीं किया है।
बच्ची के गांव का ही रहने वाला है ट्रक ड्राइवर, स्निफर डॉग आरोपी के घर के पास तक पहुंच गया था
बच्ची को टॉफी खिलाकर साथ ले गया था आरोपी
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ड्राइवर ने नशे की हालत में बच्ची को टॉफी खिलाई। फिर अपने साथ ले गया। कई घंटे उसे ट्रक में घुमाता रहा। इसके बाद दुष्कर्म किया और फिर गला दबाकर बेरहमी से बच्ची की हत्या कर दी। इसके बाद शव को गांव में ही झाड़ियों में फेंक कर घर चला गया। 
रातभर से बेटा शराब पीता रहा: आरोपी की मां
रविवार को पुलिस को जब खेड़ली गांव में बच्ची का शव मिलने की सूचना मिली तो डॉग स्क्ववायड को भी ले गई। स्निफर डॉग घटनास्थल से आरोपी के घर के पास पहुंच गया। वहां पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की। इस दौरान पुलिस को पता चला कि एक ट्रक ड्राइवर का घर है वह देर रात घर पहुंचा था। पुलिस ने जब घर जाकर जांच की तो ड्राइवर बुरी तरह से नशे में था। आरोपी की मां ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा रातभर से शराब पी रहा है और कुछ बड़बड़ा रहा है। 
पूछताछ में गुनाह कबूला: पुलिस 
इसके बाद पुलिस ट्रक ड्राइवर को पकड़कर थाने ले आई। वहां पर पहले उसका नशा उतारा गया। फिर उससे पूछताछ की गई। बताया जा रहा है कि आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उसने बताया कि जब उसने वारदात को अंजाम दिया तब वह शराब के नशे में धुत था। पुलिस को जहां बच्ची का शव मिला उससे कुछ दूरी पर शराब, बीयर की टूटी बोतलें मिली थी। वहीं पास में ही टॉफी की पन्नियां, जर्दे, गुटखे के पाउच मिले थे।
यह था मामला?
टोंक जिले के खेड़ली गांव में 6 साल की बच्ची शनिवार को लापता हो गई थी। रविवार को गांव में ही झाड़ियों में उसका शव मिला। दुष्कर्म के बाद बच्ची के यूनीफार्म की बेल्ट से ही गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई थी। दरिंदे ने बेल्ट से गला इतने जोर से दबाया था कि बच्ची की आंखें तक बाहर निकल आईं थी। 

इस तरह दिया वारदात को अंजाम ।

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक सालभर से आरोपी महेन्द्र मीणा की पत्नी से नहीं बनती थी। वह पत्नी से अलग रहता था। शनिवार को नशे में धुत्त आरोपी स्कूल के आस-पास ही भटक रहा था। दोपहर करीब 12 बजे उसने टॉपी खिलाने के बहाने से मासूम को बुलाया और अपहरण कर जंगल में ले गया।

जहां आरोपी ने नशे में बलात्कार किया। जब उसे लगा कि मासूम ग्रामीणों को सारी बात बता देगी तो उसने मासूम की स्कूल यूनिफॉर्म में लगे बैल्ट से गला घोंट दिया। आरोपी घटना के बाद से ही जंगल में घूम रहा था। रविवार सुबह से ही पुलिस चप्पे-चप्पे पर नजर जमाए हुई थी

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक आरोपी महेन्द्र राजस्थान से बाहर भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने उसे इससे पहले ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पकडऩे के लिए 5 थानों की पुलिस के अलावा एमओबी टीम व डॉक स्कॉट टीम की भी मदद ली।

हैवानियत की सभी हद पार
आरोपी ने हैवानियत की सभी हद पार शराब के नशे में की थी। इधर, आरोपी को हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ हुए बलात्कार व हत्या के पैटर्न पर विशेष फास्ट ट्रेक कोर्ट से तत्काल सख्त सजा दिलाने को लेकर जिलेभर के लोगों ने मांग की है। शहर में कॉलेज के विद्यार्थियों ने रैली निकाली।

कलक्ट्रेट में आरोपी के खिलाफ करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया। वहीं देवली-उनियारा विधायक व पूर्व डीजीपी हरीश मीणा भी जिला कलक्टर तथा पुलिस अधीक्षक से मिले और कार्यकर्ताओं के साथ ज्ञापन सौंपकर मासूम के परिजनों को तत्काल सहायता राशि और विशेष फास्ट ट्रेक कोर्ट के तहत जल्द सजा दिलाने की मांग की।

इधर, कार्यवाहक जिला कलक्टर नवनीत कुमार ने भी कहा कि वे पीडि़त परिवार को सरकारी सहायता व आरोपी को जल्द व कठोर सजा के लिए राज्य सरकार को पत्र भेजेंगे। परिवार को सहायता राशि भी सोमवार को ही जारी की जाएगी। पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने बताया कि आरोपी ने गुनाह कुबूल कर लिया है।


खेड़ली गांव में पुलिस की मौजूदगी में बच्ची का किया गया अंतिम संस्कार

Post a Comment

0 Comments