महिला एवं बाल अपराध पर तुरंत एक्शन ले पुलिस: एसपी नाजनीन भसीन

सचिवालय सभागार में लगी अपराध समीक्षा बैठक 
पीड़ित को जल्द न्याय एवं अपराधी पर सख्त एक्शन लेने के आदेश दिए 
शिकायतकर्ता भले ही रोष में हो, पुलिस ना खोये संयम
धनेश प्रभाकर, रेवाड़ी। 
मंगलवार को पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन ने जिला सचिवालय स्थित सभागार में जिले के तमाम पुलिस अधिकारियों के साथ क्राइम से संबंधित बैठक की। बैठक में विशेषकर महिला एवं बाल अपराध की रोकथाम और अपराध होने की सूरत में किस तरह निपटा जाए इसको लेकर एसपी की तरफ से निर्देश दिए गए। एसपी नाजनीन भसीन ने कहा कि बाल एवं महिला अपराध की रोकथाम के साथ-साथ ऐसे मामलों में पुलिस बगैर देरी किए कार्रवाई करें।
बैठक में उपस्थित सभी थाना व चैकी प्रभारियों को एसपी ने निर्देश दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में ऐसे स्थानों को चिन्हित करें जहां शराब पिलाई और बेची जाती है। इसके अलावा जहां अन्य प्रकार का नशा बेचा जा रहा है। उन पर भी समय रहते हुए ही कार्रवाई करे। इसके अलावा एसपी ने वेश्यावृति व वो स्थान जहां अपराधिक किस्म की गतिविधियां पाई जाए, वहां बगैर देरी किए निगरानी रखते हुए ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करें। एसपी ने कहा कि किसी भी थाना में कोई भी शिकायतकर्ता कितने भी रोष में हो, लेकिन पुलिस को संयम नहीं खोना है और धैर्य बनाए रखना है। 
एसपी ने कहा कि पीड़ित व्यक्ति घुस्से में हो सकता है। पुलिस प्यार से बात कर उसे शांत कर सकती है। एसपी ने कहा कि सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में खासकर चोरी की वारदातें बढ़ जाती है। चोरी की वारदातों में कमी लाने के लिए पुलिस को पहले से ज्यादा रात्रि गश्त बढ़ानी होगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही पुलिस सरपंचों के साथ मिलकर लगातार गांवों में ठीकरी पहरा भी लगवाएं। एसपी ने बैठक में सीएम विंडो पर पहुंचने वाली शिकायतों का तत्काल समाधान करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीएम विंडों से संबंधित कोई भी शिकायत पेडिंग नहीं रहनी चाहिए। शिकायतों का तुरंत निपटारा कर उससे संबंधित जानकारी दे। बैठक में जिले के तमाम डीएसपी, थाना व चैकी प्रभारी मौजूद थे।  
          रेवाड़ी फोटो 5 : जिला सचिवालय में अपराध समीक्षा बैठक लेती एसपी नाजनीन भसीन। 
       ---------------------- 
          धनेश प्रभाकर, रेवाड़ी। 

Post a Comment

0 Comments