नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन रेवाड़ी शहर में निकाली शांति पदयात्रा

शांतिपूर्ण पदमार्च निकाला 
धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी।
शनिवार को जिला भर के सामाजिक संगठनों ने केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में समर्थन यात्रा निकालकर सरकुलर रोड और विभिन्न बाजारों से गुजरते हुए पदैल मार्च निकाला। इस दौरान भारत माता जिंदाबाद, मोदी सरकार जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। 
इस मार्च में वीर सावरकर मंच से श्रीनिवास शास्त्री, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल, रेवाड़ी विस से भाजपा प्रत्याशी रहे सुनील यादव, दीपक मंगला, हिमांशु पालीवाल, विश्व हिन्दू परिषद से नरेन्द्र जोशी, आरएसएस से अजय मितल, जिला सर संघ संचालक, बजरंग दल से देवेश जोशी, सेवा भारती से नरेंद्र कौशिक, हिन्दू जागरण मंच से डा. हेमन्त यादव, मातृशक्ति और दुर्गावाहिनी के अलावा साकेत धींगड़ा, लोक सेवा मंच से प्रमुख समाजसेवी अशोक प्रधान, दीपा भारद्वाज, नीरू भारद्वाज समेत सैंकड़ों गणमान्य लोग शामिल हुए।
यह मार्च नेहरू पार्क से शुरू होकर सबसे पहले महाराणा प्रताप चौक, बावल चौक, अग्रसैन चौक, मोती चौक, रेलवे रोड, नाई वाली चौक, भाड़ावास चौक से गुजरते हुए दोबारा नेहरू पार्क पहुंचे। इस दौरान पदमार्च पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा और पदयात्रियों ने अपने हाथों में तिरंगे ध्वज ले रखे थे। बाद में इनका एक शिष्टमंडल जिला सचिवालय पहुंचा और वहां महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम उपायुक्त यशेंद्र सिंह को एक ज्ञापन सौंपा गया। शांति मार्च के दौरान रेवाड़ी शहर में चहुं ओर कड़ी पुलिस व्यवस्था दिखाई दी। 

मीडिया से बात करते हुए दीपा भारद्वाज ने कहा कि देश को एकजुट रखने के लिए नागरिकता संशोधन कानून की सख्त जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार सभी धर्माें को लेकर साथ लेकर चल रही है और जो मुस्लिम यह समझते हैं कि यह कानून उनके खिलाफ है तो यह उनकी जीवन की सबसे बड़ी भूल है। 
लोक सेवा मंच से प्रखर सामाजिक कार्यकर्ता अशोक प्रधान ने कहा कि देश में आज जो हालात पैदा हुए हैं, उसे देखकर जिले के सामाजिक संगठनों ने यह शांति पदमार्च निकालने का जो निर्णय लिया, वह देश और प्रदेश की राजनीति में मील का पत्थर साबित होगा। 
रेवाड़ी विस से भाजपा प्रत्याशी रहे सुनील यादव ने कहा कि देश में शांति, एकता और पड़ौसी देश में सताए जाने वाले भारतवंशी लोगों को नागरिकता दिए जाने का हम जोरदार समर्थन करते हैं। 
उधर भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल ने कहा कि सामाजिक संगठनों ने मोदी सरकार की ओर से पारित नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जो शांति मार्च निकाला है, हम इसका स्वागत और समर्थन करते हैं और यह कानून देशहित में है और केवल देश की एकता एवं अखंडता को तोड़ने वाली सोच वाले लोग ही इसका विरोध कर रहे हैं। 
रेवाड़ी फोटो : शहर से नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकला गए शांति पदैल मार्च। 
------------------- 

Post a Comment

0 Comments