Recents in Beach

header ads

नशा मुक्त राजस्थान अभियान के तहत क्राइम ब्रान्च स्पेशल टीम ने तीन तस्करों को किया गिरफ्तार

"नशा मुक्त राजस्थान" अभियान के तहत क्राइम ब्रान्च पुलिस मुख्यालय की बड़ी कार्यवाही !
क्राइम ब्रान्च, पुलिस मुख्यालय की भरतपुर में बड़ी कार्यवाही ! जयपुर से आकर गांजा लेकर गये दो तस्करों को भी बस्सी टोल नाके पर पकड़वाया, 171 किलो गांजा, 10 पेटी शराब, 1 लग्जरी वाहन सहित कुल तीन गिरफ्तार ! आन्ध्रप्रदेश से जयपुर में सप्लाई के लिए लाया गया था गांजा
जयपुर 28 दिसम्बर । सीआईडी अपराध शाखा द्वारा चलाये जा रहे नशा मुक्त राजस्थान अभियान के तहत शुक्रवार शाम को पुलिस मुख्यालय की स्पेशल टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए भरतपुर शहर के उद्योगनगर थाना क्षेत्र के ग्राम ताखा व जयपुर कमिश्नरेट के बस्सी थाना इलाके में मादक पदार्थ गांजा एवं अवैध शराब की बड़ी खेप जब्त कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, अपराध शाखा श्री भगवान लाल सोनी ने बताया कि प्रदेश भर में अवैध मादक पदार्थां के नेटवर्क के समूल उन्मूलन के लिए जारी विशेष अभियान के क्रम में स्पेशल टीम ने जयपुर, धौलपुर, भरतपुर, टोंक, सवाई माधोपुर के बाद एक बार फिर भरतपुर में आन्ध्रप्रदेश से मंगवाई अवैध मादक पदार्थ गांजे की एक बड़ी खेप की कई दिनों से गोपनीय निगरानी कर शुक्रवार शाम को स्थानीय पुलिस के साथ पुलिस निरीक्षक श्री जितेन्द्र गंगवानी के नेतृत्व में हैड कानि. श्री दुष्यन्त सिंह, कानि. सर्वश्री रामनिवास, शाहिद अली, मुकेश सिंह व कानि. चालक दिनेश की टीम ने बड़ी दबिश दी।
कार्यवाही नं. एक :-  भरतपुर शहर के उद्योगनगर थाना क्षेत्र के ग्राम ताखा में जयपुर शहर में सप्लाई के लिए रखी गई गांजे की खेप के लिए रामबाबू पुत्र श्री मोहन सिंह जाति जाट (34) निवासी ताखा के घर पर दबिश दी गई जहां पशुओं के बाड़े में रखे तूड़े (चारा) में विमल गुटखा के बड़े बैगों में दो-दो किलोग्राम के 47 पैकेट व एक-एक किलो के 27 पैकेट कुल वजन 121 किलो गांजा मौके से जब्त कर आरोपी रामबाबू को गिरफ्तार किया गया।
कार्यवाही नं. दो :- यहीं पर तलाशी के दौरान क्राइम ब्रान्च की टीम ने अंग्रेजी व देशी शराब के कुल 494 क्वार्टर बोतल भी जब्त कर दर्ज प्रकरण में आबकारी अधिनियम की धारायें लगाई। पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त रामबाबू व उसका भाई अशोक जाट लम्बे समय से अवैध शराब और गांजा की अपने घर से सप्लाई कर रहे थे। आरोपी अशोक जाट घर पर नहीं मिला। मामले में उद्योगनगर थाने में प्रकरण दर्ज कर अशोक जाट को नामजद किया गया है।
कार्यवाही नं. तीन :- कार्यवाही के दौरान क्राइम ब्रान्च की टीम को पुख्ता सूचना मिली कि दोपहर में जयपुर से आये तस्कर जीतराम सैनी व मनोज यादव टेक्सी कार फोर्ड फिगो एस्पायर नम्बर आरजे 14 टीडी 8849 में गांजा लेकर निकले है जिस पर टीम प्रभारी श्री जितेन्द्र गंगवानी ने राजाधोक (बस्सी) टोल नाके पर बस्सी पुलिस से नाकाबन्दी करवाकर दोनों अभियुक्तों को कार व 50 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार करवाया। आरोपी जीतराम सैनी पुत्र सीताराम (25) मौजमाबाद (दूदू), जयपुर जबकि मनोज यादव पुत्र श्री रामपाल (35) साल फर्रूखाबाद, उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। वर्तमान में मनोज जयपुर के भांकरोटा थाना क्षेत्र में महापुरा कच्ची बस्ती में रामू चौधरी के मकान में किराये से रह रहा है। अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे मादक पदार्थ गांजा अशोक जाट से खरीद कर लाये हैं जिस पर बस्सी पुलिस थाने में दर्ज प्रकरण में भी अशोक जाट को नामजद कर लिया गया है।
     अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, अपराध शाखा ने बताया कि जिला पुलिस को अनुसंधान में अन्य तस्करों का पता कर इसमें शामिल सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि नशा मुक्त राजस्थान के उद्देश्य से चलाया जा रहा यह विशेष अभियान लगातार जारी रहेगा।

Post a Comment

0 Comments