Recents in Beach

header ads

सिंगापुर के पर्यावरण मंत्री पहुंचे देवगढ़ महल


पवन वैष्णव:राजसमंद: सिंगापुर के पर्यावरण मंत्री जुल्कीफ्ली बिन माशा घोष मोहम्मद व उसकी पत्नी झूमेला मोहम्मद व उनके दो पुत्र व एक पुत्री पुरे परिवार के साथ रविवार को देवगढ पहुचे। जहां उन्होंने 1 दिन रात्रि विश्राम किया। दूसरे दिन उन्होंने देवगढ महल का भ्रमण किया जिसमें पुरानी देवगढ शैली की पेंटिंग, देवगढ़ महल, देवगढ़ नगर की जमकर तारीफ की साथ ही उन्होंने राजस्थान के लिए कहा कि मैं पहली बार राजस्थान में आया हूं यहां के लोगों की लोकप्रियता व रहन-सहन की जमकर तारीफ की।

उन्होने कहा कि यहा का खाना बहुत ही स्वादिष्ट था मैं यहां से वापस सिंगापुर जाकर मेरे जितने भी दोस्त है उनको देवगढ आने के लिए प्रेरित करूंगा। देर शाम को देवगढ़ महल में राजघराने के वीरभद्रसिंह चुंडावत व उनकी पत्नी नमृतादेवी दोनों महल में पहुंचकर पर्यावरण मंत्री के परिवार से मिले व महल की राजस्थानी परंपरा से उनका स्वागत किया तथा उन्हे विभिन्न  प्रकार की जानकारी दी ।

मंत्री सोमवार को देवगढ़ से रवाना होकर कुंभलगढ़ फोर्ट का दौरा करेंगे, साथ ही दोपहर का लंच वही लेकर सोमवार की रात उदयपुर विश्राम करेंगे। इस मौके पर भीम पुलिस उपाधिक्षक समुंदर सिंह, देवगढ थानाधिकारी नेनालाल, दिवेर थाना अधिकारी लक्ष्मण सिंह चुंडावत, तीनों थानों की पुलिस मौजूद रही।

Post a Comment

0 Comments