नूंह के गांव पलड़ी में रखी गई गुरूद्वारे की नींव

इस कार्यक्रम में सोहना विधायक कुंवर संजय का छोटा भाई अरूण भी पहुंचा 
धनेश विद्यार्थी, नूंह। 
जिला नूंह (मेवात) के ऐतिहासिक गांव उजीना से संबंध रखने वाले राजनीतिक दिग्गज पूर्व मंत्री  स्व. कुंवर सूरजपाल के छोटे पुत्र कुंवर अरूण सिंह ने गांव पलड़ी में रविवार को इतिहास का एक नया अध्याय लिखा। सोहना-तावडू से भाजपा विधायक कुंवर संजय सिंह के छोटे भाई अरूण सिंह अधिकांश समय सामाजिक सेवा को देते आए हैं और लम्बे समय से वे अपने पिता एवं बड़े भाई कुंवर संजय सिंह के पदचिन्हों पर चल रहे हैं। रविवार को जिला नूंह के गांव पलड़ी में कुंवर अरूण सिंह ने सिख संगत के साथ मिलकर गुरुद्वारा सिख नंगला पलडी की नींव रखी। 
इस मौके पर उन्होंने सिख गुरू साहिबान की शहादत को याद करते हुए उनकी सेवाओं का देश के प्रत्येक बच्चे के सिर पर कर्ज होने की बात कही। उन्होंने कहा कि सिख कौम ने कभी अपनी सिर झुकने नहीं दिया और सदैव धर्म की रक्षा के लिए अपना तन-मन और धन अर्पित कर दिया। उन्होंने कहा कि इस समाज के लिए अगर वे कुछ काम आ सके तो यह समाज का बड़प्पन होगा। 
 नूंह फोटो 11 : गुरूद्वारा सिख नंगला पलड़ी के नींव रखने के मौके पर मौजूद सिख संगत। 
इस मौके पर सरदार गुलाब सिंह, सरदार लाल सिंह, सरदार जोगिंदर सिंह, सरदार दया सिंह, सरदार भजन सिंह, सरदार गुरदेव सिंह, सरदार कुलदीप सिंह, सरदार बचित्तर सिंह, सरदार सुखविंदर सिंह, सरदार मलकीत सिंह, सरदार गुरमीत सिंह, सरदार गुरजीत सिंह, सरदार आत्मा सिंह, सरदारनी लक्ष्मी कौर, सरदार गुरनाम सिंह समेत अन्य बुजुर्ग एवं बच्चे मौजूद रहे। इन सभी ने गुरू साहिबान को याद करते हुए इस शुभ कार्य को सफलता पूर्वक आयोजित कराने में अपना सहयोग देने के लिए सबका आभार जताया। 
---------------- 
धनेश विद्यार्थी, नूंह। 

Post a Comment

0 Comments