3 फरवरी की निगम सदन की बैठक में क्या गुरुग्राम मेयर लेंगी पार्षदों से इस्तीफ़ा ? जानिए असली वजह

3 फरवरी की निगम सदन की बैठक में क्या मेयर लेंगी पार्षदों से इस्तीफ़ा ?

गुरुग्राम :टीम अजेयभारत :
दिनेश वशिष्ठ प्रेज़िडेंट आर॰डबल्यू॰ए॰ सेक्टर 3,5&6 ने कहा की आने वाली तीन फरवरी को निगम सदन की होने वाली बैठक मैं क्या मेयर टीम उन पार्षदों का इस्तीफा लेगी और क्या निगम सदन मैं प्रस्ताव पास करेंगी जो पार्षद वार्ड की जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर रहे क्या उनका इस्तीफा लिया जाये। मेयर टीम गुडगाँव की जनता को जवाब दे।और मेयर टीम गुडगाँव की जनता को बताये कोनसा पार्षद अच्छा काम कर रहा कोनसा पार्षद अच्छा काम नहीं कर रहा है। क्या मेयर टीम को गुडगाँव की सभी आर॰डबल्यू॰ए॰ से बात नहीं करनी चाहिए क्या उनको भरोसे मैं नहीं लेना चाहिए।

आप उन पार्षदों की बात मान रहें है जोकि कुछ दिन पहले मेयर टीम को बदल रहे थे जो पार्षद महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकते उन सभी से गुडगाँव की जनता क्या विकास की उम्मीद कर सकती है ये भी सदन मैं चर्चा हो। और आप फिर भी कुछ पार्षदों की बात मानकर गुडगाँव की आर॰डबल्यू॰ए॰ और सामाजिक संस्थाओं का अपमान कर रहे हैं। और आप आर॰डबल्यू॰ए॰ और सामाजिक संस्थाओं का अस्तित्व ख़तम कर रहे हैं ये आप गुडगाँव की जनता के साथ धोखा कर रहें है।जो पार्षद और  प्रेज़िडेंट आर॰डबल्यू॰ए॰ अच्छा काम नहीं कर रहे उनको हटाने का अधिकार जनता का है नाकि निगम सदन का। निगम सदन गुडगाँव के विकास कार्यो के लिए है न की आर॰डबल्यू॰ए॰ और सामाजिक संस्थाओं का अस्तित्व ख़तम करने के लिए तीन साल मैं ये मुद्दा चार बार उठ चुका है चारो बार ही मेने सभी आर॰डबल्यू॰ए॰ लेकर एकजुट किया और निगम के अधिकारी भी नहीं चाहते की  आर॰डबल्यू॰ए॰ का निगम मैं अस्तित्व हो।और अबकी बार मेयर का चुनाव सीधा होगा

हम उसी को गुडगाँव का मेयर बनाएंगे जो गुडगाँव की सभी आर॰डबल्यू॰ए॰ और सामाजिक संस्थाओं और जनता को साथ लेकर चलेगा। और हम उन पार्षदों का खुलकर विरोध करेंगें जो गुडगाँव की जनता और आर॰डबल्यू॰ए॰ और सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर नहीं चलते। रोज रोज के निगम सदन के फतवो से गुडगाँव की जनता परेशान हो गई है। आप पहले सभी पार्षदों से गुडगाँव शहर की सफाई और घरों से समय से कूड़ा ही उठवादें गुडगाँव की जनता के लिए इतना ही काफी है। और शहर की जनता को कोई भी तीन काम बताएं जो इन तीन सालों मैं हुए हैं। और शहर की जनता आप लोगों से तंग आ चुकी है अगर निगम सदन मैं इस तरह से फतवे जारी होते रहे तो आप सभी से लोगों से गुडगाँव की जनता का विसवास उठ जायेगा। हम सभी आपसे उम्मीद करते आप सभी अपनी जिम्मेदारी समझे और गुडगाँव के विकास कार्यों पर ध्यान दे हम सभी  आर॰डबल्यू॰ए॰ और सामाजिक संस्थाऐ आप सभी के साथ मिलजुलकर चलने के लिए त्यार है।

ललित भोला जेनरल सेक्ट्री  आर॰डबल्यू॰ए॰ सेक्टर 9 ए ने कहा की  आर॰डबल्यू॰ए॰ एम सी जी को रिपोर्ट करेगी न की किसी पार्षद को। जब समय से  आर॰डबल्यू॰ए॰ को पार्क और कम्यूनिटी सेण्टर की व्यवस्था के लिए फण्ड ही नहीं मिलेगा तो इसकी जिम्मेदार आर॰डबल्यू॰ए॰ थोड़ी है। पार्षद जनता की सेवा के लिए चुने जाते हैं नाकि पेट पूजा के लिए ये सारा पेट पूजा का मामला है। क्योंकि आर॰डबल्यू॰ए॰ इनके गलत कार्य का विरोध करती है। और यही बात कुछ पार्षदों को खटकती है। बहुत पार्षद है जो गुडगाँव की आर॰डबल्यू॰ए॰ और सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर काम करते हैं।

हितेश भारद्वाज प्रेज़िडेंट आर॰डबल्यू॰ए॰ सेक्टर 17 सी ने कहा की हमारा पार्षद हमारे साथ मिलजुलकर काम करता है और हर तरह का सहयोग देता है क्योंकि वार्ड बहुत बड़ा होता है और बिना आर॰डबल्यू॰ए॰ और सामाजिक संस्थाओं के साथ बिना वार्ड का विकास सम्भव नहीं है। क्योंकि पार्षद के पास वार्ड की जनता के पेपर साइन का काम ही बहुत हो जाता है।

नरेश कटारिया प्रेज़िडेंट आर॰डबल्यू॰ए॰ सेक्टर 9 ने कहाकि अगर किसी भी पार्षद ने किसी भी आर॰डबल्यू॰ए॰ सदस्य को विकास कार्यो को लेकर परेशान किया तो गुडगाँव की आर॰डबल्यू॰ए॰ इस बात को पुरजोर विरोध करेगी।

राजकुमार यादव प्रेज़िडेंट आर॰डबल्यू॰ए॰ सेक्टर 46 ने कहा की पार्षदों के विरोध मैं इसके लिए गुडगाँव की सभी आर॰डबल्यू॰ए॰ एकजुट हो चुकी है और हम सरकार से अपील करते हैं की सरकार  आर॰डबल्यू॰ए॰ के अस्तित्व को ख़तम न करे।  आर॰डबल्यू॰ए॰ और पार्षद बनते बदलते रहते हैं हम सभी यही चाहते हैं समाज को जोड़ने वाली और लोगो के नजदीक रहने वाली  आर॰डबल्यू॰ए॰ अस्तित्व को ख़तम न करे।

Post a Comment

0 Comments