मेरे दादा राव बलबीर सिंह हिन्दु धर्मरक्षक के खिताब धारक : राव इंद्रजीत सिंह

सीएए के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित  


रेवाड़ी फोटो 1, 2 व 3: भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का सम्मान। पगड़ी पहनाते भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल, पुस्तिका जारी करते हुए भाजपा नेतागण। 
धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी।
गढ़ी बोलनी रोड स्थित भाजपा के जिला कार्यालय पर नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में अभियान चलाने को लेकर रविवार को बुलाए गए कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने से दक्षिण हरियाणा के राजनीतिक दिग्गज एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने हिन्दुत्व को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मेरे दादा राव बलबीर सिंह को अंग्रेजों के समय, जब लोगों को इसाई बनाया जा रहा है, उस वक्त हिन्दु धर्म रक्षक के दो खिताब हिन्दी और संस्कृत में मिले। यह खिताब अन्य किसी के पास हो तो वह बताए। उस वक्त हिन्दुत्व के दो बड़े केंद्र एक हरिद्वार में और दूसरा वाराणसी में होता था। 
इस मौके पर उन्होंने सभी लोगों को सीएए की असली भावना को समझने और केंद्र सरकार के इस निर्णय का समर्थन एवं सम्मान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि बीजेपी को सीखने में सारी उम्र बीत जाएगी। एक सवाल कि चुनाव के वक्त आपने कहा था कि अगर हम दोबारा सत्ता में आए तो पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह की आय से अधिक सम्पति के मामले को आगे बढाएंगे, इसके जवाब में मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि कैप्टन साहब की आय की सम्पति के बारे में आम तौर पर करना तो चाहिए, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में इसके अंदर। अगर मैं होता, हरियाणा के अंदर तो इसके बारे में सोच विचार होता मगर हमारे मुख्यमंत्री धर्मात्मा हैं, कहकर हंसने लगे। 
जिला रेवाड़ी में सीएए के पक्ष में जनसमर्थन जुटाने के लिए घर-घर सम्पर्क अभियान की रविवार को शुरूआत करने भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने पार्टी वर्करों से कहा कि हमारे देश में किसी भी पीड़ित को शरण देने की परम्परा थी मगर केंद्र सरकार ने अब एक कदम आगे बढते हुए सीएए के माध्यम से पीड़ित और शोषित लोगों को भारतीय नागरिकता देने का निर्णय लिया। अब से पहले भाारतीय संविधान में काफी संशोधन हुए मगर नागरिकता को लेकर यह पहला संशोधन है और इससे किसी भी भारतवंशी का हित नहीं होने वाला। उन्होंने कहा कि मेरे लोकसभा क्षेत्र में देश का वह हिस्सा भी शामिल है, जिसे मेवात कहते हैं, जहां अधिकांश मेव खुद को भारतवंशी मानते हैं। उनको आजादी के वक्त महात्मा गांधी ने कहा था कि मेरी लाश के उपर से देश से चले जाना और वहां लोग बस गए।
राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आज वहां लोग प्रदर्शन नहीं कर रहे, हमारे यहां तो प्रदर्शन नहीं हो रहा है। हां कुछ लोग जरूर हैं और वो कांग्रेस के हैं, जोकि नहीं चाहते कि पीड़ितों को न्याय मिले। भाजपा ने हमारी डयूटी लोगों को जागरूक करने के लिए लगाई है और आप लोग भी इस काम को आगे बढाए। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि अंग्रेजों के समय मेरे दादा राव बलबीर सिंह सबसे बड़े हिन्दुत्ववादी थे, जिनको हरिद्वार और वाराणसी से हिन्दी और संस्कृत में हिन्दु धर्मरक्षक के दो खिताब मिले। उन्होंने कहा कि विपक्ष सीएए को लेकर जो भ्रम फैला रहा है, उससे लोगों को जागरूक करें और आस-पास रहने वाले कांग्रेस के लोगों को भी असलियत बताए कि यह कानून किसी की नागरिकता को छीनने वाला नहीं बल्कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में जो लोग सताए गए, जिनकी आबादी कभी 23 फीसदी थी, वो घटकर 4 फीसदी हो गए। कुछ लोग भारत में आ गए, उनको भारत की नागरिकता देने के लिए यह कानून लागू किया गया है।
सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष पंडित योगेंद्र पालीवाल, जिनका गला आज खराब था, उन्होंने अपनी भारी आवाज में भाजपा कार्यकर्ताओं को उनकी सीएए को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए अहम भूमिका निभाने का आहवान करते हुए इस अभियान के लिए भाजपा हाईकमान की ओर जारी टोल फ्री नंबर से उपस्थित लोगों से मिस काल करने की अपील की। पालीवाल ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल, कोसली से विधायक लक्ष्मण सिंह यादव  , वरिष्ठ भाजपा नेता राव शिव रतन सिंह ,सुनील यादव , जिला चुनाव अधिकारी दयाराम यादव ,महावीर यादव,जिला महामंत्री प्रीतम चौहान, मीडिया पैनलिस्ट्स वंदना पोपली, सफाई आयोग के उपाध्यक्ष कृष्ण इंजीनियर सहित जिले के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। 
उधर जिला भाजपा की ओर से रेवाड़ी शहर में 6 जनवरी को दोपहर बाद 2 बजे ब्रहमगढ़ से ब्रास मार्किट के रास्ते पैदल मार्च निकाला जाएगा, जिसके माध्यम से सीएए के पक्ष में जनसमर्थन जुटाया जाएगा। इस मार्च का बाजार में प्रवेश महाराजा अग्रसैन चैक से तथा समापन झज्जर चैक पर होगा, जिसमें हजारों भाजपा वर्कर एवं आमजन शामिल होंगे। 
--------------------------

Post a Comment

0 Comments