आगारिया पचायत मे रुक्मणी का रास्ता साफ


पवन वैष्णव:राजसमंद: आगारिया पचायत मे रुक्मणी का रास्ता साफ: आगरिया। कुंभलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पंचायत राज चुनाव के दूसरे चरण में एक और ग्राम पंचायत के निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ होता दिख रहा है। विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ के प्रयासों से उनकी गृह पंचायत आगरिया में रुकमणी देवी भील के साथ ही वार्ड सदस्यों के भी निर्विरोध चुने जाने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। तीसरे चरण में इस पंचायत में चुनाव होने जा रहे हैं।

इसी क्रम में रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा आज सरपंच और वार्ड पंचों के लिए नामांकन पत्र मांगे गए। विधायक राठौड़ पंचायत को निर्विरोध निर्वाचित करवाने के प्रयास में गांव के प्रमुख लोगों से मिले  ठाकुर खुमान सिंह राठौड पर्यावरण समिति के अध्यक्ष श्याम सिंह राठौड़ पूर्व उप प्रधान लोकेंद्र सिंह राठौड़  कुन्दन सिंह  सोलंकी सज्जन सिंह  सोलंकी आमेट ग्रामीण मंडल अध्यक्ष हीरालाल कुमावत सेन समाज के राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया लाल सेन समाजसेवी  मथुरा लाल सेन राम लाल बबरवाल सत्यनारायण सोनी गोवर्धन लाल पारीक सुरेश कुमार कोठारी राजमल सोनी सुभाष कोठारी कालू लाल गुर्जर आशीष कुमार गुर्जर कैलाश कुमार पारीक से चर्चा कि विधायक राठौङ ने ग्रामवासियों को निर्विरोध निर्वाचित मिलने वाले फायदों के बारे में बताया।

ग्रामीणों की सहमति के बाद अनुसूचित जनजाति महिला वर्ग के लिए आरक्षित सरपंच पद के लिए रुकमणी देवी भील का नामांकन पत्र भरा गया। अंतिम समय तक कोई भी अन्य नामांकन पत्र नहीं भरा गया। ऐसे में रुकमणी देवी का निर्विरोध सरपंच बनना तय हो गया है। वही वार्ड पंच के लिए भी हर वार्ड से एक-एक उम्मीदवार सामने आया है और वार्ड पंचों का निर्वाचन भी निर्विरोध होने की संभावना बढ़ गई है।



फोटो कैप्शन (I) विधायक राठौड़ सरपंच प्रतियाशी का फार्म जमा करवाते हुए ।

Post a Comment

0 Comments