गऊ माता की सेवा कर किसानो के साथ सादगी से मनाया समाजसेवी संदीप ने अपना जन्मदिवस


गुढ़ागोडजी उदयपुरवाटी झुंझुनूं ।
गाँव कोलसिया में किसानो के साथ खेत में मनाया समाजिक कार्यकर्ता संदीप चौधरी ने अपना जन्मदिवस । जन्मदिवस पर चौधरी ने गौमाता को खिलाया गुड व चारा खिलाया । संदीप चौधरी  की ये सादगी बनी मिसाल ।
जन्मदिवस हर व्यक्ति मनाते हैं पर ऐसे उदाहरण मुश्किल से मिलते हैं जो अपने घर परिवार गांव इलाके के शहर को छोड़कर दूर दराज के किसानों के खेत खलियान में मनाते हो । रविवार को एक ऐसा ही जन्मदिवस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आपको बता दे कि नवलगढ़ विधानसभा के कोलसिया गांव में खींवासर (गुढागौड़जी ) निवासी सामाजिक कार्यकर्ता संदीप चौधरी का काफिला अचानक रविवार कोलसिया गाँव पहुंचा जहां किसान के हरे भरे खेत में सादगी पूर्वक किसान भाइयों के साथ केक काट कर उनका जन्म दिवस मनाया गया संदीप चौधरी ने अपने जन्म दिवस को यादगार व प्रेरणादाई बनाने के लिए दूरदराज अजनबी किसानों के दुख दर्द जाने उनके पैर छुए ओर आशीर्वाद लिया ।


 यही नहीं संदीप चौधरी ने पारीक गौशाला में गौमाताओं को गुड़ व चार खिलाया इस सादगी वाले  जन्मदिन पर चर्चित सुर्खियों में रहने वाले सेवाभावी सुरेश मीणा किशोरपुरा,  प्रवीण मीणा, राकेश सैनी  बृजेश मंडावरा, रोशन लाल चौधरी,  लालचंद पारीक,  राकेश सोनी विकास कनवा ,सहित कई गणमान्य लोगों ने शिरकत की  जन्मदिन के इस शुभ अवसर पर माला व साफा पहनाकर  केक व मिठाई  खिलाकर जन्मदिन को विशेष मनाया गया  समाजसेवी संदीप चौधरी ने गरीब किसानो से मुलाखात  कर मिठाई खिलाकर जन्मदिवस को इस्पेसल मनाया इस अवसर पर राष्ट्रीय मीन  सेना प्रमुख सुरेश मीणा किशोरपुरा ने कहा कि घर परिवार व गांव में तो सभी जन्म दिवस मनाते हैं लेकिन गरीब किसानों से मिलकर उनकी जरूरतों को सुनकर व उनका  दुख दर्द बांट कर उनको मिठाई खिलाकर जन्म दिवस मनाना एक अलग मिसाल है साथ ही सबसे बड़ी बात यह आती है कि गोवंश की रक्षा करके व गौमाता को गुड़ व चारा खिलाकर जो उनकी सेवा की है वह सराहनीय और अनूठी पहल है ।



Post a Comment

0 Comments