नकली नाेट चलाने का प्रयास कर रहे तीन युवकाें काे नवलगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

झुंझुनूं- नकली नाेट चलाने का प्रयास कर रहे तीन युवकाें काे नवलगढ़ पुलिस ने शनिवार काे पकड़ा है
झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पकड़े गए तीनों युवक 20 से 25 की उम्र के,  नकली नाेट चलाने का प्रयास कर रहे तीन युवकाें काे नवलगढ़ पुलिस ने शनिवार काे पकड़ा है। तीनाें युवक उदयपुरवाटी क्षेत्र के ग्रामीण इलाके के रहने वाले हैं। अाराेपियाें के पास से 50-50 रुपए के 80 नाेट बरामद किए हैं। बाेलेराे भी जब्त की गई है। अाराेपियाें ने कलर प्रिंट से स्कैन करके नकली नाेट छापे हैं। पकड़े युवकाें की उम्र 22 से 25 साल के बीच है।
ASI महावीर सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि कस्बे में झाझड़ राेड पर अशाेक धर्मकांटा के पास बगैर नंबराें की बाेलेराे संदिग्ध खड़ी है। उसमें बैठे युवक संदिग्ध नजर अा रहे हैं। सूचना पर हैडकांस्टेबल महेंद्र कुमार माैके पर पहुंचे। पुलिस ने बाेलेराे के पास खड़े धाेलाखेड़ा (उदयपुरवाटी) निवासी धर्मेंद्र स्वामी (22) पुत्र शीशराम स्वामी व बाेलेराे में बैठे दिनेश जाट (25) पुत्र इंद्राज सिंह तथा इंद्रपुरा निवासी सुरेश कुमावत (25) पुत्र राधेश्याम कुमावत से पूछताछ की अाराेपी काेई संताेषजनक जवाब नहीं दे पाए। तलाशी लेने पर अाराेपियाें के पास 50-50 रुपए के 80 नकली नाेट मिले।
पुलिस ने बताया कि धर्मेंद्र के पास 50 के 35 नाेट, दिनेश के पास 25 तथा सुरेश के पास 20 नकली नाेट मिले। इस पर पुलिस आरोपियों काे पकड़ कर थाने ले आई । पुलिस ने बाेलेराे भी जब्त कर ली। अाराेपियाें के पास 50-50 के 80 नाेट यानी 4 हजार रुपए के नकली नाेट मिले हैं। पुलिस इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ नकली नाेट चलाने की धारा में मामला दर्ज किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
आरोपियों ने एक ही नंबर के छाप दिए नोट
आरोपयों ने नकली नोट छापने में भी बड़ी चूक कर दी है। पुलिस ने 50-50 रुपए के जो नोट जब्त किए हैं, उन सभी नोट के एक ही नंबर है। पुलिस को जब 50-50 के नोट मिले तो पुलिस को शक हुआ, पुलिस ने नंबरों का मिलान किया तो सभी के एक ही नंबर मिले। सीआई महावीरसिंह राठौड़ ने बताया कि पुलिस इस जांच में जुट गई कि आरोपी अब तक कितने नोट छाप चुके हैं, क्या अभी तक सिर्फ 50-50 के नोट ही छापे हैं या 100, 500 व 2000 के भी नोट छापे हैं। नकली नोट कहां-कहां पर चलाए, इस बारे में पुलिस जांच में जुटी हुई है।


Post a Comment

0 Comments