भावना वैष्णव को जुडो में मिला स्वर्ण पदक


अजमेर :केकड़ी :टीम अजेयभारत :राजस्थान के इतिहास में पहली बार वृहद स्तर पर आयोजित हुए खेलों के सबसे बड़े महापर्व स्टेट गेम्स की जुडो स्पर्धा के अन्तर्गत 40 किलोग्राम भार वर्ग में निकटवर्ती ग्राम देवगांव निवासी सत्यनारायण वैष्णव की सुपुत्री भावना वैष्णव ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया।



भावना को जयपुर के एसएमएस इंडोर स्टेडियम में आयोजित समापन समारोह में मुख्य अतिथि खेल मंत्री अशोक चांदना, अध्यक्षता कर रहे मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, विशिष्ट अतिथि पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) निरंजन आर्य, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (आरएसी) श्रीनिवास राव जंगा, प्रमुख शासन सचिव (युवा मामले एवं खेल विभाग) भास्कर ए सांवन्त, राज्य ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलोत व वॉलीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव रामावतार सिंह जाखड़ ने गोल्ड मैडल पहनाकर सम्मानित किया। उसे इस उपलब्धि के लिए राज्य सरकार की ओर से इक्कीस हजार रुपये प्रदान किए जाएंगे। स्टेट गेम्स की ओवरऑल जनरल चैंपियनशिप भी इनकी टीम के नाम रही। घर पहुंचने पर भावना का परिजनों ने मिठाई खिलाकर स्वागत किया।

भावना ने फाइनल मुकाबले में श्रीगंगानगर की ज्योति कौर को पराजित किया। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने कोच महिपाल ग्रेवाल व अश्विनी शर्मा को दिया है। उनकी इस उपलब्धि पर परिवार व समूचे क्षेत्र में हर्ष की लहर है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में एशियन व राष्ट्रीय खेलों की तर्ज पर राज्य खेलों के आयोजन की बात कही थी व साथ ही इसमें गोल्ड मैडल विजेता खिलाड़ियों को इक्कीस हजार रुपये, सिल्वर मैडल पर ग्यारह हजार रुपये व कांस्य मैडल विजेता खिलाड़ी को इक्यावन सौ रुपये देने की घोषणा की थी। खेल मंत्री अशोक चांदना और उनकी टीम ने सीएम के इस सपने को साकार कर दिया।

यदि आप भावना की सहायता करना चाहते हैं तो इस नम्बर पर पेटीएम करे योगेश वैष्णव 9119231644

Post a Comment

0 Comments