नगर निगम जोन-4 क्षेत्र में दो स्थानों पर चला निगम का पीला पंजा



-   सहायक अभियंता राजीव यादव के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ
    
इनफोर्समैंट टीम ने हटाया अतिक्रमण

-    बादशाहपुर स्थित एम्मार पाम ड्राईव के पीछे तथा जैनपैक्ट के पास की
    
गई कार्रवाई

गुरूग्राम नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा गठित इनफोर्समैंट टीमें अपने-अपने क्षेत्र में अतिक्रमण, अनाधिकृत निर्माण तथा अवैध कब्जों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को जोन-4 क्षेत्र में दो स्थानों पर नगर निगम का पीला पंजा चला।

मंगलवार को सहायक अभियंता राजीव यादव के नेतृत्व में जोन-4 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम पुलिस बल के साथ बादशाहपुर स्थित एम्मार पाम ड्राईव के पीछे पहुंची। यहां पर किराए के लिए अनाधिकृत रूप से बनाए गए लगभग 200 स्ट्रक्चरों को धराशायी किया गया। ये स्ट्रक्चर टीन शैड एवं झुग्गियों के रूप में बनाए गए थे। अनाधिकृत स्ट्रक्चरों पर कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने विरोध किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस बल के कारण कार्रवाई पूर्ण की गई। इसके बाद टीम जैनपैक्ट के पास वाटिका चौक पहुंची। यहां पर ग्रीन बैल्ट को अवैध रूप से कब्जा किया गया था। यहां प्री-कास्ट चारदीवारी को जेसीबी की मदद से तोड़ा गया। टीम ने पूरी कार्रवाई पुलिस बल की मौजूदगी में की।

ज्ञात हो कि निगमायुक्त द्वारा अतिक्रमण, अनाधिकृत मिर्नाण तथा अवैध कब्जों पर कार्रवाई करने के लिए जोन वाईज अलग-अलग टीमों का गठन किया हुआ है। ये टीमें लगातार अपने-अपने क्षेत्र में कार्रवाई कर रही हैं।



Post a Comment

0 Comments