शिक्षा मंत्री का औचक निरीक्षण, एक स्कूल की व्यवस्था देख हुए अभिभूत तो दूसरे को लगाई फटकार


शिक्षा मंत्री का औचक निरीक्षण, एक स्कूल की व्यवस्था देख हुए अभिभूत, तो दूसरे को लगाई फटकार ।
सीकर- शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा शनिवार को जिले में अचानक से स्कूलों का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान शिक्षा मंत्री ने तीन स्कूलों का निरीक्षण किया. जिनमें से एक में वार्षिकोत्सव का कार्यक्रम चल रहा था. वहीं शेष दो स्कूलों में जहां एक की व्यवस्था और पढ़ाई देख कर वे खुश हुए, तो वहीं दूसरे स्कूल की अव्यवस्थाओं को देखकर स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की बात कही।
जानकारी के मुताबिक डोटासरा शनिवार को सबसे पहले सीकर के कल्याण राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहुंचे. यहां पर वार्षिक उत्सव का प्रोग्राम चल रहा था, इसलिए शिक्षा मंत्री यहां पर ज्यादा देर नहीं रुके. इसके बाद यहां से राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय तेतरवालों की ढाणी में पहुंचे. यहां उन्होंने बच्चों से सवाल-जवाब भी किए और स्कूल की व्यवस्थाएं देखी।
इस स्कूल की व्यवस्थाएं देखकर शिक्षा मंत्री अभिभूत हुए और उन्होंने स्कूल के स्टाफ की सराहना की. इसके साथ ही उन्होंने स्कूल की व्यवस्थाओं को देखते हुए यहां पर खेल मैदान के लिए 50 हजार रुपए देने की और एक कमरा बनवाने की घोषणा की । इसके बाद शिक्षा मंत्री मनसा वाली ढाणी की स्कूल में भी पहुंचे. इस स्कूल में न तो बच्चे मिले और न ही अध्यापक. इस पर शिक्षा मंत्री ने फटकार लगाई और स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। शिक्षा, पर्यटन एवं देवस्थान राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा शानिवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय मलकाणी तलाई, श्यामपुरा के औचक निरीक्षण में मौके पर अध्यापक जगदीश प्रसाद लेवल प्रथम अनुपस्थित पाया गया जबकी उपस्थिति पंजीका में प्रातः 9.50 बजे उसके हस्ताक्षर दर्ज किये हुए पाये गये जो कि राजकीय कार्य के प्रति घोर लापरवाही को दर्शाता है। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी धोद की अनुशंषा पर जगदीश प्रसाद अध्यापक लेवल प्रथम राजकीय प्राथमिक विद्यालय मलकाणी तलाई श्यामपुरा (धोद) को सीसीए नियम 13 के तहत कार्यवाही करते हुए तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया है। निलम्बन अवधि में कार्मिक का मुख्यालय मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी धोद रहेगा।

Post a Comment

0 Comments