झुंझुनूं शौचालय से वंचित रहे परिवारों के आवेदन की तिथि फिर बढ़ी।


शौचालय से वंचित रहे परिवारों के लिये खुशी की बडी खबर ।शौचालय से वंचित रहे परिवारों के आवेदन की तिथि एक बार और बढ़ा दी गई है। राकेश अग्रवाल, सवांदाता
झुंझुनूं: जिला खुले में शौच से मुक्त घोषित होने के बाद शौचालय विहीन परिवारों का तीसरी बार सर्वे करते हुऐ शेष परिवारों के आवेदन लेने की राज्य सरकार द्वारा घोषित अंतिम तिथि एक बार और बड़ा कर 15 फरवरी की गई है, स्वच्छ भारत मिशन. डीपीसी सुमन चौधरी  ने बताया कि  गत  सप्ताह के दौरान पूरे जिले में मात्र 845 आवेदन प्राप्त हुए हैं। अब तक तीसरी बार सर्वे के बाद आवेदन लेने की छूट के बाद भी निर्धारित लक्ष्य 23000 के विरुद्ध अभी तक 20000 आवेदन ऑनलाइन किये गये है। आवेदन करने की अंतिम तिथि में अभी मात्र दो दिन शेष रहे हैं।  जिले में सभी शनिवार को  कार्यालय खोलकर उक्त कार्य किया जाएगा!  सभी ग्राम पंचायतों के सचिवों तथा सहायकों को सीईओ द्वारा निर्देश दिये गए हैं कि इस अवधि के बाद भी अगर कोई पात्र परिवार आवेदन से शेष रह गया तो यह उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी।
शौचालय विहीन तथा सहायता से वंचित कोई भी व्यक्ति 15 फरवरी को शाम 5 बजे तक ग्राम पंचायत कार्यालय में सचिव या सहायक को अपनी लोकेशन की फोटो तथा शौचालय नही होने के शपथपत्र सहित आवेदन कर सकता है।

Post a Comment

0 Comments