नूआं की सबसे बडी समस्या का जल्द होगा निस्तारण-उमरदीन खान जिला कलक्टर झुंझुनूं

नूआं की सबसे बडी समस्या का जल्द होगा निस्तारण- उमरदीन खान जिला कलक्टर,झुंझुनूं

(राकेश अग्रवाल, सवांदाता झुंझुनूं )
झुंझुनू, 13 फरवरी, कई वर्षाे से परेशान नूआं गांव की सबसे बड़ी समस्या का जल्द ही समाधान होने जा रहा है। यह आश्वासन बुधवार को जिला कलक्टर उमरदीन खान ने गांव के सीएचसी में आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों को दिया। रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने गांव के मैन सड़क पर भरने वाले बरसाती पानी की निकासी के लिए जब जिला कलक्टर के सामने समस्या रखी गई, तो उन्होंने तुरन्त सावर्जनिक निर्माण विभाग के अधिकारी को 15 दिवस में इसके उचित समाधान के लिए टेक्निकल समस्या दूर करने एवं डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए।
रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने रेलवे टे्रक के नीचे से अंडरपास बनवाने, पशु अस्पताल में ग्रीरकोर किस्म के इंजेक्शन उपलब्ध करवाने, गांव की राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय  को उमावि में क्रमोन्नत करवाने, नूआं से जवाहरपुरा के रास्ते पर कटीली झाडी व पेड हटवाने, आवारा पशुओं की उचित व्यवस्था करवाने, इंटरलॉकिंग की उचाई अधिक होने के कारण पानी की निकासी करवाने, ग्रामसेवक को दो ग्राम पंचायत का जार्च होने पर उसका मुख्यालय नूआं पंचायत करने, खेल मैदान की चारदीवारी एवं टै्रक निर्माण करवाने, गांव के पेंशनर्स के खाते अन्य बैंक शाखाओं से गांव की बैंक शाखा में स्थानांतरित करवाने, पहलवान जोहड के पास सोलर संचालित ट्यूबवेल लगवाने, अस्पताल में आने वाले रोगियों को बेवजह रैफर नहीं करन के निर्देश दिए।

रात्रि चौपाल में सीईओ रामनिवास जाट, एडीएम राजेन्द्र अग्रवाल, एसडीएम सुरेन्द्र यादव, विकास अधिकारी सहित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान विभागाध्यक्षों द्वारा अपने विभागों की विभिन्न योजनाओं से भी ग्रामीणों को अवगत करवाया गया।

Post a Comment

0 Comments