बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए अभिभावकों को होना होगा जागरूक : वशिष्ठ गोयल

एंबीशन इंस्टीट्यूट के छात्रों को किया सम्मानित

योगेश जांगड़ा: गुरूग्राम: छात्रों को स्वास्थ्य सुरक्षा शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए एंबीशन इंस्टीट्यूट की ओर से जागरूकता अभियान और मैराथन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ट कुमार गोयल ने भाग लिया। कार्यक्रम में होनहार छात्रों को सम्मानित करते हुए वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा कि युवा छात्र देश के रीड की हड्डी है। इन को आगे बढ़ाने के लिए सबसे पहले समाज के लोगों को छात्रों के अभिभावकों को जागरूक होना पड़ेगा।

मैराथन जैसे आयोजनों से छात्रों समेत समाज के लोगों में जागरूकता संदेश देने का एक अच्छा माध्यम है। इस तरह के आयोजन समय-समय पर होते रहने चाहिए। श्री गोयल ने कहा कि छात्रों को उनकी उपलब्धियों अनुसार आयोजन करके सम्मानित भी करते रहना चाहिए। इससे छात्रों का हौसला अफजाई होता है। साथ ही उनके अंदर आगे बढ़ने का दृढ़ संकल्प बढ़ता है। श्री गोयल ने कहा कि आज हमारा भारत देश तेजी से आगे बढ़ रहा है।

देश आगे बढ़ाने के लिए हमारे युवा छात्र ही रफ्तार दे सकते हैं छात्रों को होनहार बनाने के लिए मैं सभी अभिभावकों से अपील करूंगा कि वह छात्रों की जरूरतों को समझते हुए उन पर ध्यान दें। ज्यादातर देखने को मिला है अभिभावक अपने कार्यों में इतने व्यस्त होते हैं कि अपने ही बच्चों पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। जब तक उनका ध्यान बच्चों पर जाता है तब तक बहुत देर हो गई होती है। ऐसी स्थितियों में कई बार बच्चे उस कामयाबी तक नहीं पहुंच पाते। सही मायने में जिस कामयाबी के वे हकदार होते हैं इसके लिए मैं बार-बार अभिभावकों से अपील करूंगा कि वह अपने बच्चों के लिए ज्यादा से ज्यादा समय निकालें जिससे कि बच्चे आगे बढ़ सके हमारा देश आगे बढ़ सके। इस मौके पर डीपीएस पटौदी स्कूल की प्रधानाचार्य दीपिंदर कौर, स्कूल के अध्यापक नितिन अग्रवाल समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments