आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में ढ़हाए अवैध निर्माण

-    सहायक  अभियंता अमित लठवाल के नेतृत्व में जोन-2 क्षेत्र की
    
इनफोर्समैंट टीम ने शीतला कॉलोनी तथा अशोक विहार फेज-3 में की
    
कार्रवाई


-   
कार्रवाई के दौरान लगभग एक दर्जन अवैध निर्माणाधीन स्ट्रक्चरों को
    
तोडऩे के साथ ही 3 भवनों को किया गया सील



गुरूग्राम: आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा वीरवार को अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की गई।



सहायक अभियंता अमित लठवाल के नेतृत्व में कनिष्ठ अभियंता सुनील कुमार एवं रोहित जाखड़ की टीम पुलिस बल के साथ शीतला कॉलोनी तथा अशोक विहार फेज-3 क्षेत्र में पहुंची। यहां पर अवैध रूप से बनाए जा रहे लगभग एक दर्जन निर्माणाधीन स्ट्रक्चरों को जेसीबी की सहायता से धराशायी किया गया। इनमें चारदीवारियां तथा अन्य निर्माणाधीन स्ट्रक्चर शामिल हैं। इसके अलावा, इनफोर्समैंट टीम ने क्षेत्र में 3 अवैध कमर्शियल भवनों को सील करने की भी कार्रवाई की। ये प्रतिबंधित दायरे में अवैध रूप से निर्मित किए जा रहे थे।


उल्लेखनीय है कि आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में माननीय पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा किसी भी प्रकार के नए निर्माणों पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया हुआ है। न्यायालय के निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा समय-समय पर अवैध निर्माणों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा अवैध एवं अनाधिकृत निर्माणों, अतिक्रमण तथा अवैध कब्जों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जोनवाईज अलग-अलग टीमों का गठन किया हुआ है। ये टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही हैं। टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी सहायक अभियंताओं को दी गई है, जो की गई कार्रवाई की रिपोर्ट संबंधित संयुक्त आयुक्त को दे रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments