अभी तो है अनुरोध, फिर कार्रवाई होगी तो मत करना विरोध: भारत भूषण गोगिया

-एचएसवीपी के एस्टेट ऑफिसर-1 ने सेक्टर-14 मार्केट के दुकानदारों की दी नसीहत
-सेक्टर-14 मार्केट से हटवाए कब्जे
-कब्जे हटे तो मार्केट नजर आने लगी खेल का मैदान



योगेश:गुरुग्राम: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने यहां सेक्टर-14 मार्केट से अवैध कब्जे हटवाए। अस्थायी दुकानों के रूप में कब्जे करके मार्केट में आने वालों के लिए परेशानी को देखते हुए उन्होंने भारी पुलिस बल व अधिकारियों के दल के साथ मार्केट में ड्राइव शुरू की। एक के बाद एक दुकान पर वे खुद गए और दुकानदारों को अवैध कब्जे नहीं करने की एक तरह से सलाह दी। 

पूरे लाव-लश्वर के साथ एचएसवीपी के एस्टेट ऑफिसर-1 भारत भूषण गोगिया ने शाम करीब पांच बजे अतिक्रमण हटाने के अभियान की शुरुआत की। इसकी सूचना मिलते ही मार्केट के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। हर कोई सामान उठाकर इधर से उधर भागने लगा। दुकानों के बाहर अवैध रूप से लगाई गई दुकानदार सामान उठाकर भाग गए। ये वे दुकानदार थे, जिनसे मुख्य दुकानों के मालिक पैसे लेकर दुकानों के आगे बरामदे और पटरी पर दुकानें लगवाते हैं। इनसे मोटी कमाई दुकानदार करते हैं। भारत भूषण गोगिया द्वारा बेहद ही संजीदगी के साथ एक-एक दुकानदार को व्यक्तिगत रूप से यह कहा गया कि आज वे सबको यह समझाने आए हैं कि बाजार में न तो अपने आगे अस्थायी दुकानें लगवाकर अतिक्रमण करें और न ही अपनी दुकानों के बाहर अपना सामान रखें। उन्होंने कहा कि भविष्य में अतिक्रमण हटाने में जो भी खर्चा आएगा, वह संबंधित दुकानदार से ही लिया जाएगा। इसकी ध्यान रखा जाए।


वीडियो व फोटोग्राफी भी साथ में करवाई 
एचएसवीपी के एस्टेट ऑफिसर-1 भारत भूषण गोगिया ने यहां मार्केट में दुकानदारों को इस बात के नोटिस दिए कि वे अपनी दुकानों के आगे कब्जे न करें। इस सारी प्रक्रिया की उन्होंनें बकायदा वीडियो व फोटोग्राफी भी करवाई। ताकि किसी भी दुकानदारी द्वारा अदालत में जाने की सूरत में जवाब दिया जा सके कि दुकानदार गलत हैं। उन्होंने दुकानदारों के साथ आम जनता से भी अपील की कि वे जब भी अतिक्रमण देखें, उस दिन के अखबार के साथ फोटो क्लिक करके उन्हें भेजें। उसके बाद किसी की अपील और दलील नहीं सुनी जाएगी। उन्होंने साफ कहा कि जनता के लिए परेशानी खड़ी न करें। बाजार में आने वालों को सुविधा होनी चाहिए, ना कि दुविधा।


आरडब्ल्यूए, मार्केट एसो.,पार्षद को भी लिया साथ
एचएसवीपी के एस्टेट ऑफिसर-1 भारत भूषण गोगिया ने इस अभियान में सेक्टर-14 आरडब्ल्यूए व मार्केट की एसोसिएशन के पदाधिकारियों को भी साथ लिया। साथ में पार्षद अनूप भी मौजूद रहे। मार्केट के पूर्व प्रधान एवं आरडब्ल्यूए के उपाध्यक्ष उमेश मुद्गिल ने बताया कि सेक्टर-14 मार्केट में 172 दुकानें हैं। सभी दुकानों पर जाकर एस्टेट ऑफिसर-1 ने नोटिस दिए हैं। ताकि सभी को यह ध्यान रहे कि अतिक्रमण नहीं करना है। पार्षद अनूप ने उन्हें अतिक्रमण को लेकर कई तरह की जानकारी दी। जिस पर एस्टेट ऑफिसर-1 भारत भूषण गोगिया ने कार्यवाही की बात कही।




Post a Comment

0 Comments