जिले को निरोगी बनाने में डॉक्टर निभाएं अपनी भूमिका,डॉक्टरो की समस्या को करेंगे दूर- यू.डी.खान


जिले के हर डॉक्टर की समस्या को करेंगे दूर, झुंझुनू को निरोगी बनाने में डॉक्टर निभाएं अपनी भूमिका - जिला कलक्टर यू.डी. खान
झुंझुनू, 15 फरवरी ः जिला कलक्टर उमर दीन (यू.डी.) खान ने कहा कि जिले में सीएचसी, पीएचसी, डिस्पेंसरी में राज्य सरकार द्वारा मरीजो के लिए निःशुल्क दवाई, जांच की व्यवस्था की गई हैं, जिसका आमजन को भरपूर फायदा मिलना चाहिए, सभी प्रभारी शत प्रतिशत यह सुनिश्चित करें। वे सीएमएचओ कार्यालय के सभा भवन में शनिवार को सीएचसी, पीएचसी प्रभारियों सहित डॉक्टरों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी प्रभारियों से मेडिसीन, जांच यंत्र, बिलडींग सहित अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि अब हर डॉक्टर की समस्या का समाधान होगा, साथ ही डॉक्टर की भी जिम्मेवारी हैं कि वे अस्पताल में निश्चित समयानुसार पहुंचकर मरीजों का उपचार करें।
खान ने कहा कि प्रत्येक डॉक्डर सकारात्मक कार्य की दिशा बनाकर अपने काम पर भरोसा करते हुए निष्ठा के साथ बेहतर नवाचार को प्राथमिकता देवें। उन्होंने गत दिनों बीडीके अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मरीज के 2.7 ग्राम हिमोग्लॉबिन की मात्रा कम होना एक बड़ा चिन्ता एवं गंम्भीर विषय है, सभी डॉक्टरों इसके कारण और इसको दूर करने के उपाय निकालें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की प्राथमिकता हैं, कि किस प्रकार झुंझुनू जिला निरोगी हो, जिले के ऎसे डॉक्टर जो चिकित्सा के क्षेत्र में अलग इम्पलीमेंट करना चाहे वो प्लान तैयार करकर मुझसे मिले और झुंझुनू को निरोगी बनाने में अपनी भूमिका निभाएं।

Post a Comment

0 Comments