जन हितकारी संगठन ने गुरुग्राम में जरूरतमंदों को खाद्य सामाग्री वितरित की

आज 29 मार्च को "जन हितकारी संगठन" के कार्यकर्ताओं ने कोरोना महामारी के चलते देश में हुए लाक डाउन के मद्देनजर सूरत नगर, गुरुग्राम में जरूरतमंदों को खाद्य सामाग्री (चावल, दाल, सब्जी, आचार, इत्यादि) वितरित किया।

गुरुग्राम:टीम अजेयभारत:      
जन हितकारी संगठन एक सामाजिक संगठन है जो जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए तत्पर है। इस संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि हमें ह्रदय से जरुरतमंदों की सेवा करनी चाहिए क्योंकि जरूरतमंदों की सेवा करना बहुत बड़ा पुण्य है।

आज जब दुनिया एक कोरोना वायरस के भय से कांप रही है, जब आदमी के सामने होने और नहीं होने का संकट आ खड़ा हुआ है। भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की लगातार अनियंत्रित रूप से बढ़ती संख्या के कारण ही पूरे देश को लाक-डाउन किया गया है। हड़बड़ी में हुए इस लाक-डाउन से देश के करोड़ों जरूरतमंद लोगों को तैयारी करने का अवसर नहीं मिल पाया।
       
ऐसे में देश में करोड़ों लोग हैं, जो रोज कुआं खोदते हैं, रोज पानी पीते हैं, जो रोज 100 ग्राम तेल खरीद कर खाना पकाते हैं, वे तीन सप्ताह तक अपने खाने पीने का इंतजाम कैसे करेंगे। आज देश के किसी भी हिस्से में अपने घर से दूर रह रहे ग़रीब मजदूरों, रिक्शाचालकों इत्यादि का काम ठप्प होने, पैसे न होने की स्थिति में उन्हें बहुत ही चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इस स्थिति को देखते हुए "जन हितकारी संगठन" ने देश के जरूरतमंद लोगों को हर संभव मदद करने के लिए बढ़-चढ़ कर कार्य कर रहा है। इस दौरान संगठन के कार्यकर्ता शशिकांत, सुनिल, सूजन, राहुल इत्यादि ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

Post a Comment

1 Comments

Unknown said…
बहुत अछा काम कर रहे हों आप लोग