कोरोना से घबराये नही, देश में कुल 327 कोरोना पॉजिटिव जिसमे 17 पीड़ित राजस्थान में


कोरोना से घबराये नही, सरकार व प्रशासन की गाइडलाइंस में करे सहयोग ।
देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक देश में 327 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हो चुकी है। राजस्थान में भी कोरोना वायरस से पीडि़त लोगों की तादाद बढक़र 17 हो चुकी है। राजस्थान के हेल्थ मिनिस्टर मंत्री रघु शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के 5 और नए मामले सामने आने के बाद राज्य में अब तक इससे संक्रमित लोगों की संख्या 17 हो गई है ।

कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए राजस्थान में लागू किए लॉक डाउन के बीच जयपुर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के होने की खबर से प्रशासन और आमजन के हाथ पांव फूले हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने से हडक़ंप मच गया है। युवक की उम्र 36 वर्ष बताई जा रही है। जांच का सैंपल पुणे की वॉयरोलोजिकल लैब भेजा जाएगा। इसके अलावा टीम युवक के आसपास ओर घरवालों के भी नमून लेकर जांच करवाएगी। बतादे कि राजस्थान में अलग अलग हिस्सों में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 31 मार्च तक पूरे प्रदेश में शट डाउन की घोषणा कर दी है। राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए। राज्य में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढक़र 17 हो चुकी है। भीलवाड़ा में एक डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हडक़ंप मचा हुआ है। जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।
Ajeybharat.com की आप सभी से एक अपील

अत्यंत आवश्यक जानकारी:- जैसा कि सभी लोग CORONA से बचने के लिए मास्क का उपयोग कर रहे हैं, यह बहुत अच्छी बात है परंतु आप सभी से अनुरोध है कृपया इन काम मे लिए गए मास्क को जलाकर या मिट्टी में दबा कर इसको Dispose करें अन्यथा इस से होने वाली त्रासदी इतनी भयंकर होने वाली है जिसका अंदाज नही लगा सकते क्योंकि यह काम में लिए हुए मास्क यदि किसी पशु या जानवर ने गलती से खा लिया और यह बीमारी यदि पशुओ में या जानवरों में फैल गयी तो फिर किसी भी देश की सरकार या स्वास्थ्य विभाग भी इस भयानक महामारी को रोक नही सकेंगे । अतः कृपया अपने मास्क को उपयोग के बाद जला दें या मिट्टी में दबा के खत्म कर देवें और इस जानकारी को अधिक से अधिक लोगों को भेजे, इस बारे में बताये व समझाएं ।🙏

Post a Comment

0 Comments