ADC विनोद कुमार पुरोहित ने क्षेत्र में COVID-19 संक्रमण की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की

अजय कुमार विद्यार्थी: भरतपुर: डीग स्थित उप जिला कलेक्टर कार्यालय में राज्य सरकार द्वारा क्षेत्र की प्रभावी मानीटरिंग के लिये लगाये गये प्रभारी अधिकारी अतिरिक्त जिला कलैक्टर विनोद कुमार पुरोहित ने डीग क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान  स्थिति पर उपखंड अधिकारी सुमन देवी व अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा की

इस दौरान उपखंड अधिकारी सुमन देवी ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर विनोद कुमार पुरोहित को जानकारी देते हुए बताया की डीग क्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी व्यक्ति नही पाया गया है I
क्षेत्र में बाहर से आए हुए व्यक्तियों को होम कौरेंन्टाइन और वैलनेस सेन्टरो में रखा गया है ।

उपखंड अधिकारी ने बताया कि  स्थानीय प्रशासन ,पुलिस ,   स्वास्थ्य चिकित्सा, रसद शिक्षा पंचायत राजस्व  सहित अन्य सभी विभागों मे वेहतर तालमेल स्थापित कर हर स्थिति पर तुंरत कार्यवाही की जा रही है।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने कार्यपालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह नरूका विकास अधिकारी दीपाली शर्मा  पुलिस उपाधीक्षक मदन लाल जैफ  थाना अधिकारी गणपत लाल ब्लॉक सीएमएचओ हिमांशु पाराशर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी मनीष शर्मा सहित अन्य उपस्थित अधिकारियों से उनके कार्य व आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि अगर जिला स्तर पर किसी तरह की सहयोग या किसी चीज की आवश्यकता हो तो उन्हें बताएं  ।

 अतिरिक्त जिला कलेक्टर पुरोहित ने डीग प्रशासन द्वारा  करोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बहुत ही बेहतर ढंग से कार्य किया गया है यह स्थिति आगे भी बनी रहे ।
 क्षेत्र में  कोई भी करोना संक्रमित नहीं मिले इसके लिए प्रशासन को जो भी सहायता की आवश्यकता होगी जिला प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराई जाएगी ।

उन्होंने प्रशासन से कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए योगदान को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए तथा होम क्वॉरेंटाइन व वैलनेस सेंटरों में रह रहे लोगों पर प्रभावी रूप से नजर रखी जाए।

एडीएम ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान दैनिक उपभोग की आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई किस प्रकार निरंतर बनाई जाए आदि विषयों पर विस्तार से उपस्थित अधिकारियों से चर्चा कर संक्रमण के रोकथाम के लिए योजना बनाई गई है

Post a Comment

0 Comments