भरतपुर, डीग की ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़े अजय कुमार विद्यार्थी के साथ

अजय कुमार विद्यार्थी: भरतपुर:डीग:
कोरोना वायरस संक्रमण में जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद के लिए समाजसेवी भामाशाह आदि का आगे आने का सिलसिला बना हुआ है।

 डीग के वस्त्र समिति के पदाधिकारियों ने उप जिला कलेक्टर सुमन देवी को  मुख्यमंत्री राहत कोष मे 11हजार रूपए की सहायता राशि का चेक प्रदान किया ।

इस दौरान उप जिला कलेक्टर सुमन देवी ने लोगों से कहा है कि इस आपदा की घड़ी में लोग ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद व पीड़ित लोगों की मदद करें । 

डीग में बेवजह घूमने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने आज मेला ग्राउंड में सख्ती दिखाते हुए मोटरसाइकिलों के पहियों के बाल निकाल दिये ।

एएसआई भवानी सिंह ने लोगों को चेतावनी दी कि मना करने के बावजूद अगर कोई भी बेवजह घूमता पाया गया तो उसकी मोटरसाइकिल जप्त करने की कार्यवाही कल से शुरू कर दी जाएगी ।

डीग में शनिवार को क्रय - विक्रय सहकारी समिति लिमिटेड द्वारा भरतपुर रोड स्थित चुंगी पर गौण मंडी शुरू की गई ।
जिसमें किसान अपनी सरसों व गेहूँ की फसल लेकर पहुँचे ।
 क्रय - विक्रय सहकारी समिति लिमिटेड डीग के प्रभारी गोपाल अग्रे. ने बताया कि गौण मंडी में हर दिन चार किसानों का प्रवेश होगा ।

 जिसमें सुबह 7 बजे से 9 बजे तक ही किसानों को प्रवेश की अनुमति है । मंडी प्रभारी गोपाल अग्रे. ने बताया कि मंडी के प्रथम दिवस  कुल 40 क्विंटल फसल की आवक हुई ।

प्रथम दिवस सरसों 3935 प्रति क्विंटल और गेहूँ की 1801 रुपये प्रति क्विंटल के भाव से बिक्री हुई  । मंडी प्रभारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण लॉक डाउन में मंडी आने वाले किसान व अन्य व्यक्ति के प्रवेश की जानकारी  रजिस्टर में इंद्राज की जा रही है।

 किसानों को सेनेटाइज कर प्रवेश मंडी में दिया गया और सभी किसान मास्क लगाए हुए थे ।


Post a Comment

0 Comments