सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया तो दुकान वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी :सुमन देवी

अजय:कुमार विद्यार्थी:भरतपुर:

कोरोना वाइरस संकम्रण की रोकथाम को लेकर लॉक डाउन को और प्रभावी बनाने के लिये उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी पुलिस उपाधीक्षक मदन लाल जैफ कार्यपालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह नरूका थानाधिकारी गणपत लाल पुलिस टीम के साथ सिंह पोल गेट पहुंचे जहां वाहन चालको मे पुलिस टीम देखकर भगदड़ मच गई कुछ दो पहिया वाहनों पुलिसकर्मियों द्वारा हवा निकाल दी गई । उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने जैसे ही मेला ग्राउंड स्थित सब्जी मंडी में पहुंची तो वहां दोपहिया वाहनों की भीड़ देख उप जिला मजिस्ट्रेट ने नाराजगी व्यक्त करते हुए वाहनों को जप्त कराने के निर्देश दिए जिस पर वाहन मालिक अपने-अपने वाहनों को लेकर वहां से भागते हुए नजर आए ।
इस दौरान उन्होंने सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस रखने के लिए और उसकी पालना के लिए सब्जी मंडी व्यापारियों को कड़े निर्देश दिए ।

उन्होंने कहा कि अगर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया तो दुकान वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ।
उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी लॉक डाउन के दौरान कृषि उपज मंडी खोलने से पहले कृषि उपज मंडी पहुची व  मंडी अध्यक्ष व मंडी सचिव कोआवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।
उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने कृषि उपज मंडी के राउंड के दौरान उन्होंने व्यापारियों से  कहा कि बाहर से आने वाली किसानों को सैनिटाइजर और मास्क का प्रयोग कराएं ।
पुलिस उपाधीक्षक ने कृषि उपज मंडी में लगे सुरक्षाकर्मियों से कहा कि बाहर से आने वाली किसानों को सोशल डिस्टेंस का पालन कराएं और समय-समय पर हाथ धोने की सलाह दें ।
जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने लॉक डाउन के दौरान ई- मित्रों केन्द्रो का भी निरीक्षण किया साथ ही वहां उपस्थित लोगों को मास्क पहनने सैनिटाइजर उपयोग मे लेने को कहा ।
 उपजिला मजिस्ट्रेट सुमने देवी ने  विभिन्न क्वारेटाइन सेंटरों का अवलोकन किया गॉव इकलेहरा मे चल रहे क्वारेटाइन सेंटर का अवलोकन करते हुऐ पीईईओ ग्राम विकास अधिकारी व गिरदावर के मुख्यालय पर नही मिलने पर कारण बताओं नोटिस जारी किया।

डीग की फल सब्जी मंडी पंजाब नेशनल बैंक में सोशल डिस्टेसिंग का उल्लघंन होने पर उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने ने कडी नाराजगी जताई उन्होने बैंक व मंडी में सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन कराने का  बैंक प्रबंधक .व्यापारियों व पुलिस को निर्देश दिये I

डीग उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी पुलिस उपाधीक्षक मदन लाल जैफ ने साथ उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे ग्रामीण इलाकों व सीमावर्ती पुलिस चौकियों का निरिक्षण किया I
तथा सीमा पर आवाजाही रोकने की सख्त हिदायत दी ।
तथा पुलिसकर्मियों से ड्यूटी पर बर्दी मे रहने के निर्देश दिये।
डीग क्षेत्र का दलबल के साथ दौरा करने के दौरान पुलिस वाइक पर अनावश्यक घूम रहे लोगो के खिलाफ कार्यवाही की और वाइक पर दो से अधिक सबार मिलने पर उनकी बाइकों की हवा निकाल दी ।

Post a Comment

0 Comments