तबलीगी जमात के लोगों की तलाश के लिए सुमन देवी के नेतृत्व में चलाया सर्च ऑपरेशन


अजय कुमार विद्यार्थी:भरतपुर/डीग :दिल्ली के निजामुद्दीन में कोरोना वायरस का हॉट स्पॉट बने मरकज से देश के विभिन्न भागों में गए तबलीगी जमात के लोगों की तलाश में छेड़े गए अभियान के तहत राजस्थान में तबलीगी जमात के लोगों की तलाश के लिए चलाऐ गये व्यापक तलाशी अभियान के चलते डीग मेवात क्षेत्र के लगभग एक दर्जन ग्रामीण इलाकों

में उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी के नेतृत्व में पुलिस मेडिकल सहित विभिन्न विभागों की एक बड़ी टीम ने  जाकर ग्रामीण लोगों से पूछताछ कर मेवात क्षेत्र में दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकस जमात से आये  लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त की ।
उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी व पुलिस उपाधीक्षक मदन लाल जैफ ने तलाशी अभियान के दौरान प्रशासनिक एवं मेडिकल दल बल के साथ पान्होरी ,ककड़ा , बेढ़म ,हिंगोटा ,  जीवनकाबास ,टोडा , घड़ी मेवात , चुल्हेरा , ग़दरवास ,            करमूका , खोह ,रूध खोह , उदयपुरी , काहिरका , सहित एक दर्जन गांवो में जाकर स्वम् मस्जिदों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और व्यापक पूछताछ की ।

इस दौरान उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने भी मस्जिदों में उपस्थित मौलवियों की पहचान पत्र  को देखा।इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक मदनलाल जैफ ने मस्जिदों के मौलवियों को निर्देश दिए कि कोराना संक्रमण से बचाव के लिए लोग एक जगह एकत्रित ना हो इसके लिए  वे लोगों को घर में नमाज पढ़ने के लिए प्रेरित करें ।

सघन तलाशी अभियान के दौरान उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने ने लोकल जमात में गए लोगों से पूछताछ की  और उन्हें आइसोलेशन में मोहर लगाकर भेज दिया हैं।
मोहर लगाने के दौरान जमात के लोगों द्वारा मोहर को मिटाने पर मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने कड़ी नाराजगी प्रकट की और मोहर मिटाने वाले लोगों के दोबारा मोहर लगाई गई ।
इस दौरान कार्यपालक मजिस्ट्रेट सोहन सिह नरुका ने लोगों को हिदायत दी कि बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति के आवागमन की सूचना पुलिस या प्रशासन को तुरंत प्रदान करें I

ताकि उनकी जॉच कर संक्रमण को फैलने से रोका जा सके ।

Post a Comment

0 Comments