पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने लिया क्वॉरेंटाइन सेंटर का जायजा

अजय कुमार विद्यार्थी:भरतपुर/डीग:डीग के गांव कासौट में कोटा से आई महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के पश्चात शनिवार को महिला के पति के खिलाफ ग्राम स्तर की समिति की ओर से पीईईओ ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

 प्राथमिक में समिति ने कहा है कि महिला के पति ने महिला को कोटा से गॉव में लेकर आने के बाद पूछताछ में तथ्यों को छुपाया।

शनिवार को पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कासौट गांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए I
उन्होंने लोगों से अपील की कि वे घर में रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके ।

इससे पहले भरतपुर जिला कलेक्टर नथमल डिडेल  जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने कर्फ्यू ग्रस्त प्रभावित इलाकों का दौरा कर गांव में जीरो मोबिलिटी का सख्ती से पालन करने के स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए ।

कोराना संक्रमण से पीड़ित महिला के मिलने के पश्चात मेडीकल टीम ने पूरे गांव में हाइपो क्लोराइट का छिड़काव करा कर पूरे गांव को सैनिटाइज किया गया ।
पीड़ित महिला के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान कर 37 लोगों को भरतपुर जांच के लिए भेजा गया है ।
जबकि 43 लोगों को  पीपीएल स्कूल मे    बनाऐ क्वॉरेंटाइन सेंटर  में रखा गया है ।

पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने पीपीएल स्कूल पहुंचकर क्वॉरेंटाइन सेंटर में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। Iपर्यटन मंत्री ने उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित वह चौकी का भी निरीक्षण किया I
कासोट गांव में भरतपुर से पहुंची मेडिकल टीम द्वारा लोगों की व्यापक जांच की जा रही है ।और घर घर जाकर सर्वे का काम भी किया जा रहा है ।

डीग उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने व अधीनस्थ अधिकारियों ने मेडिकल टीम के द्वारा पीड़ित महिला हेमलता के परिजनों से बातचीत कर पीड़ित महिला के कोटा से आने के पश्चात की गई गतिविधि किन-किन लोगों से संपर्क में आई है कहां कहां गई के बारे में विस्तार से जानकारी ली ।
 गांव कासौट की ओर आने और जाने वाली सभी सीमाओं को सील कर पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है ।
 उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने  अधीनस्थ अधिकारियों  के साथ मीटिग ली साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुक लाल मीणा कार्यपालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह नरूका विकास अधिकारी डॉ०दीपाली सिंह ब्लॉक सीएमएचओ हिमांशु पाराशर डीग नगर पालिका अधिशासी अधिकारी मनीष शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

Post a Comment

0 Comments