सिविल डिफेंस की टीम लगातार जमीनी स्तर पर कर रही है समाज की सेवा

अजेयभारत टीम:गुरुग्राम:

गुरुग्राम सिविल डिफेंस के नियंत्रक एवं उपायुक्त श्री अमित खत्री के निर्देशानुसार उप नियंत्रक एवं तहसीलदार मनीष यादव के नेतृत्व में सिविल डिफेंस टीम की सेवाएं जारी हैं।

आज गुरुग्राम के गांव चौमा के सामुदायिक केंद्र में जरूरतमंदों को 1100 फूड पैकेट्स वितरित किए गए।सैक्टर 65 सक्सेस टावर के पास के क्षेत्र और बसई रामा गार्डन में तथा अनेकों क्षेत्रों में मांग के अनुसार राशन वितरित किया गया।

गत दिवस तक सिविल डिफेंस द्वारा 5,78,265 फूड पैकेट्स और 40,224 राशन  वितरित किया जा चुका है।
कोरोना वायरस के कारण चल रही तालाबंदी के दौरान सिविल डिफेंस विभाग, गुरुग्राम द्वारा जरूरतमंदों को विभिन्न सेवाएं मुहैया कराई जा रही हैं। जिसमें गुरुग्राम पुलिस भी अपना बेहतर सहयोग कर रही है।

इस दौर में गुरुग्राम शहर के झुग्गी क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों के लिए कच्चे राशन की व्यवस्था करना, पका हुआ भोजन उपलब्ध कराना, उसका वितरण करना, महिलाओं को मातृत्व पोषण आहार किट एवं सैनेट्री पैड का वितरण, क्विक रिस्पांस टीम का गठन करना और डिजिटल संसाधनों का उचित इस्तेमाल कर सही जानकारी लोगों तक पहुंचाना शामिल है।
गुरुग्राम के सैक्टर 28 स्थित ट्रैफिक टॉवर से इसका संचालन किया जा रहा है। इस समय सभी वालंटियर्स यहीं से तन मन धन से अपनी अपनी सेवाओं को कर रहे हैं।

सिविल डिफेंस की टीमें 21मार्च से ही निरंतर जमीनी स्तर पर पहुंच कर काम कर रही है। गुरुग्राम के कुछ आरडब्लयूए, सामाजिक धार्मिक संस्थाएं, एनजीओ, कॉरपोरेट्स और कंपनियां जुड़ी हैं जो अपना-अपना सहयोग सिविल डिफेंस को दे रही हैं।

विभिन्न संस्थाओं और संगठनों ने सिविल डिफेंस के कार्यो की भूरी भूरी प्रशंसा भी की है। गुरुग्राम के सिविल डिफेंस टीम द्वारा पहले भी हर छोटी बड़ी आपदा में प्रशासन का सहयोग निरंतर किया जाता रहा है।

Like and Share





Post a Comment

0 Comments