प्रशासन ने व्यापारी और लोगों से सोशल डिस्टेसिंग के पालन की हिदायत दी

अजय कुमार विद्यार्थी: डीग/भरतपुर: कोरोना वाइरस संक्रमण की रोकथाम के लिये क्षेत्र में लागू धारा 144 के चलते  प्रातः 9 बजे से खुले  बाजार की दुकानों  पर सोशल डिस्टेसिंग का व्यापारी व ग्राहकों द्वारा ध्यान नही रखने  और बाजार में भीड़ एकत्रित  होने व दो पहिया वाहनो का आवागमन जरूरत से ज्यादा होने की सूचना मिलने पर उप जिला  मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने कार्रवाई  करते हुऐ कार्यपालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह नरूका व थानाधिकारी गणपत लाल पुलिस टीम के साथ जैसे ही बाजार मे पहुंचे दोपहिया वाहनों की भगदड़ मच गई । पुलिस टीम ने अनेक मोटरसाइकिल के चालकों को पकड़ लिया ।

सुरक्षाकर्मियों ने
बेवजह घूम रहे लोगों की मोटरसाइकिल की हवा निकाल दी  व कुछ मोटर साइकिलो का चालान भी किया गया ।
दूसरी ओर व्यापारियों की दुकानों खड़ी भीड़  प्रशासन के पहुंचते ही तुरंत व्यवस्थित हो गई । प्रशासन ने व्यापारी और लोगों से सोशल डिस्टेसिंग के पालन की हिदायत दी।
प्रशासन ने कस्बे मे ई - मित्रो की दुकानो पैसे निकालने के लिये उमड़ी भारी भीड़ देखने को मिली तो स्वयं कार्यपालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह नरूका ई -मित्र की दुकानों पर जाकर देखा तो नेट ना आने व ईमित्र संचालकों द्वारा लोगों की पासबुक जमा करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए  कार्य ना होने पर ईमित्र की दुकानों को बन्द करा दिया ।

कार्य पालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह ने नरूका ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान अगर लोगों ने बेवजह रोड पर वाहनों को दौड़ा या  तो   कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।
उन्होने कहा की जब तक कोराना संक्रमण का प्रकोप हमारे क्षेत्र से गायब नहीं हो जाता जब तक यह कार्यवाही होती रहेगी ।

उन्होंने लोगो से अपील की वह घर में रहे सुरक्षित रहें और दूरी बनाकर रखें इस कार्रवाई में  प्रशासन के साथ अन्य अधिकारी मौजूद थे ।


Post a Comment

0 Comments