अधिकारी लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराये या फिर कार्यवाही करें: सुमन देवी

अजय कुमार विद्यार्थी: भरतपुर: उपजिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने
कोरोना वाइरस संक्रमण की रोकथाम में लगे अधीनस्थ अधिकारियों को लाँक डाउन व क्षेत्र में लागू धारा 144 को सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये हैं।
उन्होने  अधिकारियों से कहा कि डीग क्षेत्र में आने वाले प्रत्येक रास्ते पर अधिकारी 24 घंटे नजर रखे ।
ताकि कोई भी वाहर का व्यक्ति क्षेत्र की सीमा में प्रवेश नही कर सके।

उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति या वाहन पर किसी भी अधिकारी को शक हो  तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित कर कार्रवाई करें ।
इस दौरान सुमन देवी ने कार्यपालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह नरूका , सहायक आयुक्त वाणिज्य कर राजेंद्र कुमार मीणा व थाना अधिकारी गणपत लाल को मीटिंग में लॉक डाउन में आवश्यक व्यवस्थाओं कानून व्यवस्था से सम्बंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

लॉक डाउन के दौरान
 सहायक आयुक्त वाणिज्य कर अधिकारी राजेंद्र कुमार मीणा ने बाजार मे व्यापारियों की दुकान पर लग रही भीड़ को व्यवस्थित कराया और विभिन्न व्यापारियों व सब्जी मंडी व्यापारियो से सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन कराने को कहा।

वाणिज्य कर विभाग की दूसरी टीम ने  बाजार मे समय से पूर्व कुछ व्यापारियों द्वारा दुकान खोलने व दुकान के आगे भीड एकत्रित करने पर कार्रवाई की गई जिसकी रिपोर्ट सहायक आयुक्त वाणिज्य कर अधिकारी राजेंद्र कुमार मीणा द्वारा उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी को सौंप दी गई है ।
कोरोना वाइरस संक्रमण से पीडित मानव की सेवा के लिये कस्बे के गोपाल खण्डेलवाल ,गोवर्धन खंडेलवाल ,और अनिल कुमार खंडेलवाल एडवोकेट द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष मे सहायता हेतु
 कार्यपालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह नरूका को  चैक प्रदान किए ।

डीग कस्बे में लॉक डाउन की कड़ाई से पालना कराने के लिये कार्यपालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह नरूका व थाना अधिकारी गणपत लाल ने पुलिस जाब्ते के साथ शहर के विभिन्न सडक मागों पर बेवजह  मोटरसाइकिल घुमाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की I

कार्यवाही के दौरान ही  कांमा की ओर से आ रहे  बिना नम्बर की मोटरसाइकिल पर सबार  तीन लोगों को डीग थाना अधिकारी गणपत लाल ने रोककर पूछताछ की तो वे अपने आप को डॉक्टर बताने लगे।  पुलिस को शक होने पर उनसे गहनता से पूछताछ की गई  । इसी दौरान मोके पर पहुचे कार्यपालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह नरूका  ने हालातों को देखते हुए  तीनों व्यक्तियों को स्कैनिंग के लिए डीग चिकित्सालय भेज दिया ।

जहां डॉक्टरों द्वारा स्कैनिंग की गई जॉच के बाद  तीनों को सिटी इंचार्ज अजय यादव ने  सीनियर सेकेण्डरी विद्यालय में खुले  कोरोना वैल सेन्टर मे भेज़ दिया गया है 

Post a Comment

0 Comments