युवा संगीतकार एवं लेखक डॉ. अरमान राज आर्य की अजेय भारत पोर्टल के माध्यम से लोगों से अपील

युवा संगीतकार एवं लेखक डॉ. अरमान राज आर्य की अजेय भारत पोर्टल के माध्यम से लोगों से अपील एवं संदेश

कोरोना के दिन-ब-दिन बढ़ते हुए संक्रमण एवं बढ़ती हुई मौतों को ध्यान में रखते हुए गंगापुर सिटी के जाने माने युवा संगीतकार एवं लेखक डॉ. अरमान राज़ आर्य ने लोगों से शांति व्यवस्था एवं सरकार द्वारा दिये गए निर्देशों की पालना करने की अपील की साथ ही सभी की सुरक्षा के लिए एक संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना नामक यह बीमारी बेहद दुखद एवं विश्वव्यापी महामारी बन कर आयी है, इसका हम सभी को एक साथ मिलकर अपने अपने घरों में रहकर सामना करना होगा। सभी लोग अपने घरों में रहें एवं सुरक्षित रहें। प्रधानमंत्री की अपील का समर्थन करते हुए उन्होंने अपने लेखन के माध्यम से कहा कि-

"बार बार हाथ साबुन से धोना, 
तो कैसे फैलेगा कोरोना", 
"आपस में रखी गयी 1 मीटर की दूरी, 
कोरोना के खात्मे के लिए है ज़रूरी"।

उन्होंने अपने संदेश में यह भी कहा कि यह एक ऐसा युद्ध है जिसे अपने घर में रहकर ही जीता जा सकता है।  हम सभी इस युद्ध में एक अदृश्य वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। इस विश्वव्यापी युद्ध में सभी अपनी भागीदारी निभाएं तथा पूर्ण जिम्मेदारी के साथ अपना एवं अपने आसपास रहने वाले सभी लोगों का ध्यान रखें। इस समय पूरा विश्व एक भयानक बीमारी से जूझ रहा है तथा कई देश इस से बुरी तरह से प्रभावित हैं, सभी एक योद्धा की तरह अपने सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए अपने अपने घरों में रह कर इस युद्ध में अपनी विजय निश्चित करें। संकट की इस घड़ी में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन की मदद करें  एवं किसी से भी दुर्व्यवहार ना करें।

लोग इस लॉक डाउन के कारण बोर या किसी भी प्रकार से परेशान ना हों, वे अपने परिवार जनों के साथ वक्त बिताएं, तरह तरह के खेल खेलें एवं सुरक्षित रहें। हम सभी अपने अपने घरों में रहकर इस वायरस को निश्चित ही हरा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments