विधायक कुंवर संजय सिंह ने किया "फल सब्जी मोबाइल वैन" सेवा का उद्घाटन

सेक्टर 55-56-57 में -फल सब्जी मोबाइल सेवा शुरू

विधायक कुंवर संजय सिंह ने किया उद्घाटन, दिए विशेष निर्देश व हर सम्भव मदद का दिया आश्वासन

आर डी एफ, गुरुग्राम संयोजक अधिवक्ता मनीष शांडिल्य ने क्षेत्रीय निवासियों की जरूरत देखते हुए इस सेवा को प्रारंभ करवाया , तय करवाये बिक्री के लिए दिशा निर्देश !

लॉक डाउन के मद्दे नजर सेक्टर 55-56-57 व सुशान्त लोक 2-3 के निवासियों की सुरक्षित व साफ सुथरी सब्जियों व फलों को होम डिलीवरी की जरूरत व मांग पर रेसीडेंट्स डेवलपमेंट फोरम गुरुग्राम ने फल -सब्जी मोबाइल सेवा शुरू करवाया।

टीम अजेयभारत:सोहना - तावडू विधायक कुंवर संजय सिंह ने शाम 4 बजे इस फल - सब्जी मोबाइल सेवा वैन का उद्घाटन किया और उन्हें हर सम्भव मदद का आस्वासन दिया। उन्होंने वेंडर को कुछ आरहतियों से खरीदारी के सुझाव भी दिए ताकि सस्ती सब्जी खरीदी जा सके और खरीदारों को उचित मूल्य पर उपलब्ध हो।

इस सेवा में अभी एक वैन में सब्जी और फल को थोक मंडी से खरीदकर इन तीनो सेक्टर्स के एरिया और सुशान्त लोक 2-3 में खुदरा और उचित मूल्य पर घरों में पहुंचाया जाएगा। पिछले काफी दिनों से लोगों की जरूरत व मांग थी कि रेहड़ी ठेले पर बिकने वाली सब्जियों को विक्रेता और खरीदार  हाथ लगाते रहते हैं और उन्हें खरीदने में असहज लगता है और मॉल्स में जाने से परहेज करते हैं तो कोई ऐसी सेवा शुरू करवाई जाए जो अधिक विश्वसनीय व सुरक्षित हो घर पर पहुंचाने के साथ लॉक डाउन के नियमों का बेहतर पालन हो।
इसमें रेसीडेंट्स देवेलपमेंट फोरम ने विक्रेता की पुलिस वेरिफिकेशन करवाने के बाद व विक्रेता पास इशू करवाकर कुछ विशिष्ट दिशा निर्देश तय कर दिए हैं जो निम्न हैं।
1. विक्रेता थोक में सब्जी खरीदकर उन्हें गुनगुने पानी से धोने के पश्चात ही वैन में रखेगा
2. प्रतिदिन अपने सब्जी - फ्रूट्स रखने वाले ट्रे को गर्म पानी से धोएगा।
3. प्रतिदिन खुद को और वैन को सब्जी फल भरने से पहले और खाली करने के बाद सेनीटॉयज़ करना होगा ।
4. लोग दिये गए फ़ोन नंबर्स पर आर्डर लिखवाएंगे और ब्लॉक में विजिट के दौरान वो उनको कागज के पैकेट में या खरीदार के बर्तन में सब्जी देगा।

फ़ोन नंबर्स- 8076399889  (आशु)व 7827467337 (संतोष)  पर आर्डर दे सकेंगे।

5. भुगतान पेटीएम गूगल पे या नकद कर सकेंगे। अधिक से अधिक पेटीएम गूगल पे या अन्य ऑनलाइन माध्यम से करेंगे, नकद कम से कम।

6. एक सोसाइटी या ब्लॉक में कुछ फिक्स समय वैन रहेगा ताकि अधिक से अधिक क्षेत्र में सेवा दी जा सके।
7. निवासी अपने अपने ब्लॉक् में वैन का समय तय करवाएंगे और उसी समय उनसे खरीदारी करेंगे।
8. विक्रेता मास्क और ग्लव्स पहने होंगे और खरीदार मास्क पहनेंगे जो खरीदार मास्क पहनकर नही आएंगे उन्हें सब्जी-फल नही दिया जाएगा।
9. अपना परिचय पत्र व पुलिस वेरिफिकेशन कॉपी विक्रेता हमेशा साथ रखेंगे।
10. कानून के अनुसार गाड़ी के कागज और पास साथ रखेंगे।
11. समय समय पर निवासियों द्वारा फोरम को दिए सलाह के अनुसार आगे दिशा निर्देश तय किये जाएंगे ।
इस अवसर पर आर डी एफ संयोजक मनीष शांडिल्य के साथ सलेरवा के प्रधान अमर जिंदल, सेक्टर 55 प्रधान एस के वर्मा, 56 के प्रधान हरीश यादव, हरि ढिल्लों, सुशान्त लोक 3 के प्रधान महेंदर वज़ीरानी, सचिव पंकज दुग्गल, हारमनी होम्स के सतीश शर्मा व विभिन्न आर डब्लू ए के पदाअधिकारी उपस्थित रहे। उस कार्यक्रम के बाद विधायक श्री संजय जी ने आर डी एफ के द्वारा लॉक डाउन में गोद लिए लगभग 50 परिवारों के लिए 3 दिनों का राशन आता, डाल, चावल, चीनी नमक उपलब्ध कराया। सबने विशेष तौर से सोशल व फिजिकल दूरी का ध्यान रखा।

सोहना विधायक आर डब्लू फोरम के संयोजक मनीष शांडिल्य ने विधायक श्री संजय सिंह व उनकी टीम के लिए सभी आर डब्लू ए व निवासियों की तरफ से आभार प्रकट किया।

Don't miss any important news about India and World
LIke and Share

https://www.facebook.com/pages/Ajeybharat/436212523123198

https://twitter.com/ajeybharatnews

https://www.youtube.com/channel/UCkIIj6QS45EJ

https://chat.whatsapp.com/ClaOhgDw5laFLh5mzxjcUH

https://www.ajeybharat.com

Post a Comment

0 Comments