पुलिस महानिरीक्षक भारती अरोड़ा ने कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया

कोविड-19 की सर्विलांस टीम को आई जी करनाल रेंज ने प्रशस्ति पत्र व नकद पुरस्कार देकर किया सम्मानित।

करनाल:टीम अजेयभारत: पुलिस महानिरीक्षक करनाल रेंज भारती अरोड़ा ने कोविड-19 में जिला सर्विलांस अधिकारी की भूमिका निभा रहे जिला रेड क्रॉस सोसायटी के सचिव डा० सुनील कुमार व उनकी टीम को बेहतरीन कार्य करने पर, उन्हें प्रशस्ति पत्र तथा नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
 महानिरीक्षक ने बुधवार को अपने कार्यालय में बुलाकर कोविड-19 जिला सर्विलांस टीम को  सम्मानित किया। इस टीम के अधिकारी रेड क्रॉस सचिव डा० सुनील कुमार के बारे में पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी में पूरा देश व समाज डर रहा था, इस टीम ने बिना किसी डर के अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बिना आगे आकर इस चुनौती को स्वीकार किया और पिछले दिनों एक बेहतरीन कार्य करके जिला प्रशासन का इस टीम ने सहयोग किया।

इसके लिए उनको सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि कईं अधिकारी ऐसे भी होते है, जिन्हें पूरी सर्विस करने के बाद ऐसी सेवा करने का मौका नहीं मिलता, इन अधिकारी व कर्मचारियों को यह मौका मिला है और इन्होंने इस मौके का जनहित में फायदा उठाया है। यह सभी बधाई के पात्र है।
 इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने कहा कि कोविड-19 के तहत जिला स्तर पर बनाई गई सर्विलांस टीम का कार्य बेहतर रहा। इस टीम का कार्य काफी प्रमुख होता है। इन टीम के सदस्यों ने काफी मेहनत के साथ अपने काम को गति दी है। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 के तहत आने वाले सैंकड़ों मरीजों को होम क्वारंटाईन करवाया और उन्होंने दिन-रात मेहनत करके प्रशासन का सहयोग किया।

 जिला रेड क्रॉस सोसायटी के सचिव एवं जिला सर्विलांस अधिकारी डा०सुनील कुमार ने बताया कि कोविड-19 जैसी महामारी में सेवा करने का मौका मिला। इस सेवा से हमें सुकून का अहसास हुआ और प्रेरणा मिली की नौकरी से अलग भी सेवा करना सही मायने में भगवान की सेवा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह इस महामारी में लॉक डाउन का पालन करें और अपने घरों में रहे, जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकले, इस महामारी का यही एक बचाव है। उन्होंने बताया कि मेरे अलावा टीम के सभी 6 सदस्यों को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया गया। इस टीम में डा० अमन यादव के अतिरिक्त पुलिस विभाग के कर्मचारी भी शामिल है।

Don't miss any important news about India and World
LIke and Share





Post a Comment

0 Comments