कोरान्टाइन वैलनैस केन्द्रों का डीग उपजिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने निरीक्षण किया

Ajay Kumar Vidyarthi: Deeg:

देश मे लॉक डाउन के चलते कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये ग्राम पंचायत स्तर पर बनाये गये कोरान्टाइन वैलनैस केन्द्रों का डीग उपजिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने निरीक्षण किया।  उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने  ग्राम पंचायत वेढम ,ककड़ा , टोड़ा के कोरान्टाइन वैलनैस केन्द्रों को देखा और साफ सफाई  बिजली  पानी की


व्यवस्थाओं का जायजा लिया और स्कूल प्रिंसिपल एवं पीईईओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिये ।
 उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी  कहा    कि जो लोग घरों में कोरान्टाइन का पालन नहीं कर रहे हैं उन्हें अब इन केन्द्रों में आइसोलेट किया जायेगा ।

 उन्होंने कहा कि संक्रमण के प्रभाव को समाप्त करने के लिये 31 मार्च के बाद विदेश से आने वाले या किसी अन्य राज्य या जिले से आने वाले लोगों को भी इन केन्द्रों में आइसोलेट किया जायेगा ।
उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी  के अनुसार उपखंड स्तरीय प्रभारी पंचायत समिति डीग की विकास अधिकारी को बनाया गया है । जो समय समय पर इन केन्द्रो का निरीक्षण भी करेंगी ।

 विकास अधिकारी दीपाली शर्मा ने अपनी टीम के साथ निगोही , परमदरा , मवई , श्योरावली सहित कई ग्राम पंचायतों में स्थित कोरान्टाइन वैलनैस सेन्टरो का दौरा करने के बाद
विकास अधिकारी दीपाली शर्मा ने   कुछ सेंटरों पर आ रही हैं परेशानियों से उप जिला मजिस्ट्रेट डीग को अवगत करा दिया ।

डीग उप जिला मजिस्ट्रेट सुमन देवी ने कुचावटी बनाए गए वैलनेस सेंटर  का औचक निरीक्षण करने के बाद अनुपस्थित पाए गए पीईईओ को कारण बताते हुए नोटिस जारी किया है। एक ओर सम्पूर्ण भारतवर्ष कोरोना वाइरस संक्रमण से लड़ाई लड़ रहा है  वही डीग के कुछ लोग आपसी लड़ाई में व्यस्त हैं l

पुलिस उपाधीक्षक मदन लाल जैफ ने लोगों से अपील की कि वह घर में रहे किसी से लड़ाई ना करें और इस कोरोना जैसी महामारी से बचकर रहें ।

वही कार्य पालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह नरूका ने लोगों को घर में रहने की सलाह दी और कहा अति आवश्यक काम से ही  लोग घर से बाहर निकले वही आज पूरे दिन बाजार में सन्नाटा पसरा रहा दुकानें बंद रहीं ।

Post a Comment

0 Comments