भीषमपुर गांव के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव कुछ दिन पहले गया था सैंपल मचा हड़कंप !

भीषमपुर गांव के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव कुछ दिन पहले गया था सैंपल मचा हड़कंप !

विवेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट
चकिया( चंदौली) /कोतवाली क्षेत्र के भीषमपुर निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई। युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त होते ही पुलिस की स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हुई और पूरे गांव को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया। वहीं इस संबंध में प्रभारी चिकित्साधिकारी सुजीत पटेल ने बताया कि भीषमपुर निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पाया गया है।

उन्होंने बताया कि गांव के हर एक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग चंदौली व चकिया की स्वास्थ्य विभाग टीम मिलकर करेगी। इसके साथ ही परिवार के अन्य 12 सदस्यों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा जायेगा। वहीं इस संबंध में सीओ नीरज सिंह ने बताया कि पूरे गांव को हॉट स्पॉट घोषित करते हुए सबको होम क्वांरटीन कर दिया गया है।ज्ञातव्य हो कि बबुरी थाना क्षेत्र के सुरौली ग्राम पंचायत के राजस्व गांव मैनुद्दीनपुर में पिछले दिनों मुम्बई से आए एक व्यक्ति के जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद पूरे जनपद में हड़कंप मच गया था। युवक को तत्काल क्वांरटाइन वार्ड में भर्ती करने के साथ ही युवक के कांट्रेक्ट में आने वाले सभी लोगों की खोजबीन शुरू कर दी गई।

जहां पता चला कि कोरोना पॉजीटिव युवक भीषमपुर निवासी युवक के साथ महाराष्ट्र के थाना काशीमिरा जिला ठाणे रहकर ऑटो का संचालन करता था। जहां से बीते 11 मई को भीषमपुर निवासी युवक के ऑटो से ही कोरोना पॉजीटिव युवक व चंदौली के जगदीश सराय निवासी अजय कुमार सिंह आये थे। इसकी सूचना लगते ही ऑटो चालक श्यामलाल उर्फ मंटू को जिला अस्पताल के क्वांरटीन वार्ड में भर्ती करते हुए उसका सैंपल जांच हेतु भेज दिया गया। वहीं उसके परिवार में माता-पिता, दो भाई, एक भाभी, पत्नी, दो बहन व चार छोटे बच्चे सहित 12 लोगों को होम क्वांरटाइन कर दिया गया। वहीं प्रधान अरविंद के साथ मिलकर पुलिस ने गांव में आने-जाने वाले सारे मार्ग को सुरक्षा की दृष्टि से सील कर दिया है।

Post a Comment

0 Comments