कोरोना संक्रमित परिवार को आर डी एफ टीम ने सहायता पहुंचा कर पेश की मानवता की मिशाल

-कोरोना संक्रमित परिवार को आर डी एफ टीम ने सहायता पहुंचा कर पेश की मानवता की मिशाल ।

-पानी और सब्जी मिलने के बाद दूर खड़ा कोरोना संक्रमित का परिवार हुआ भावुक ! कहा - दिल से शुक्रिया ।

-हरियाणा भाजपा मीडिया व आईटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष श्री अरुण यादव व उपाध्यक्ष विजय यादव व श्याम यादव ने की प्रशंसा - कहा समाज को ऐसे कोरोना योद्धाओं की जरूरत।

गुरूग्राम:टीम अजेयभारत:
सेक्टर 56 डी ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद परिवार के 11 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोनटाइन कर दिया है और परिवार पिछले पांच दिनों से घर में हैं। अभी बांकी 10 लोगों के टेस्ट के नतीजे नहीं आये हैं। घर पर स्वास्थ्य विभाग का कोरोना पॉजिटिव नोटिस चस्पा होने के कारण उस ब्लॉक में भी आने जाने में लोग कतरा रहे हैं। पानी आर ओ खराब होने के कारण पानी मंगवाकर पीते थे पिछले चार दिनों से पानी वाले ने डिलीवरी देने से मना कर दिया। सब्जी वाला भी आनाकानी करता था।

स्वास्थ्य विभाग की जोन 3 की प्रमुख डॉ हरदीप कौर ने उक्त समस्या रेसीडेंट्स डेवलपमेंट फोरम के संयोजक अधिवक्ता मनीष शांडिल्य से बताई जिसपर उन्होंने पीड़ित परिवार से सम्पर्क किया तो उनकी पत्नी ने बताया कि वेलोग नल का पानी पीने को मजबूर हैं, राशन तो ले लिया था पर सब्जी नहीं है। इसपर मनीष शांडिल्य ने शाम तक आर डी एफ टीम के वालंटियर अनिल शर्मा और योगेश खटाना से तालमेल कर 20 लीटर की 4 बोतलें और जरूरत का सामान योगेश स्वयं गाड़ी से घर तक देकर आये। परिवार ने पहले से ही मुख्य द्वार खोलकर रखा था और सामान बालकनी में रख दिया गया बाद में परिवार ने आकर सामान ले लिया।


उनकी आंखों में कृतज्ञता के आंसू थे। दूर से ही कहा - आपलोगों का दिल से शुक्रिया। भगवान आपका भला करे। फोन पर परिवार में मनीष शांडिल्य को बताया कि जबसे पति का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। पड़ोसी अजीब नजरों से देखते और दूर से आंख मिलाने से बचते हैं। किसी ने कोई मतलब नहीं रखा , नाहीं कोई फोन उठाता है जैसे फोन से कोरोना हो सकता है। सिर्फ स्वास्थ्य विभाग की टीम से बात हो पाती है। उन्होंने ही मनीष जी का नंबर दिया और शाम तक हमें पानी व सामान मिल गया और महिला ने बताया कि आर डी एफ टीम ने पूछने के बाद भी कोई रुपये नहीं लिए और कहा ये हमारी फोरम की ओर से है और कोई भी सहायता चाहिए तो वे आर डी एफ टीम सदस्य को कभी भी फ़ोन कर लें।

भाजपा आई टी व मीडिया सेल के स्टेट प्रेसीडेंट श्री अरुण यादव, उपाध्यक्ष श्री विजय यादव व श्री श्याम यादव ने कहा कि रेसीडेंट्स डेवलपमेंट फोरम अधिवक्ता मनीष शांडिल्य के नेतृत्व में सेक्टर 55-56-57 एरिया में बहुत ही उत्कृष्ट कार्य कर रही है ऐसे समय मे पीड़ित परिवार की सहायता करने वाले सही मायनों में कोरोना योद्धा हैं। किसीने कहा कि योगेश और अनिल जी जैसे समाज सेवी भी कोरोना योद्धा हैं और इनलोगों के वजह से हीं आज रेसीडेंट्स डेवलपमेंट फोरम का नाम जिले में अग्रणी समाजसेवी संसथाओं में गिना जाता है।

Post a Comment

0 Comments