युवक के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर डीग क्षेत्र में हड़कंप सा मच गया

डीग के ग्राम घरवारी में हैदराबाद से आए युवक के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर डीग क्षेत्र में हड़कंप सा मच गया ।
भरतपुर जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने घरवाली राजस्व सीमा

क्षेत्र  में कफ्र्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लगा दी है।
आदेशों के अनुसार बदनगढ़ पंचायत के राजस्व गाँव घरवारी क्षेत्र में नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण पाये जाने से इस क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को देखते हुए धारा 144 के तहत शुक्रवार को जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा जारी कर दी गई है जो आगामी आदेश तक प्रभावी रहेगी।
 इन प्रतिबन्धात्मक आदेशों का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा 188, 269, 270, राजस्थान ऐपिडेमिक डिजीज एक्ट एवं अन्य प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जायेगी।
डीग प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मेडिकल टीम एवं डीग तहसीलदार सोहन सिंह नरूका एवं पटवारी वीरेंद्र सिंह को मौके पर भेजकर युवक के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए परिजनों और ग्राम वासियों से पूछताछ की  जा रही है ।
 डीग के ग्राम घरवारी निवासी 25 वर्षीय युवक जो हैदराबाद में मजदूरी का कार्य करता था 14 मई को हैदराबाद से रवाना होकर 17 मई को भरतपुर शहनाई रिसोर्ट में रात्रि विश्राम कर 18 मई को सुबह ग्राम घरवारी पहुंचा।

 यहां से दोपहर को डीग चिकित्सालय पर एवं सायं 4 बजे आरबीएम में स्क्रीनिंग के लिए आया, जहां इसका सैम्पल लिया गया जिसके बाद इन्हें चन्द्रावती इंजीरियरिंग काॅलेज स्थित क्वारेंटाईन में रखा गया।
शुक्रवार को रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर इस संक्रमित को जिला आरबीएम अस्पताल के कोरोना पाॅजिटिव वार्ड में भर्ती करा दिया गया है।
 शुक्रवार को रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर इस संक्रमित को जिला आरबीएम अस्पताल के कोरोना पाॅजिटिव वार्ड में भर्ती किया जा रहा है।
जिले में अब तक 134 कोविड-19 संक्रमित रोगी में से 123 लोग रिकवर हो चुके हैं। शुक्रवार को डिस्चार्ज हुए दो रोगियों को क्वारेंटाईन में भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डीग में
23 अप्रैल को कासौट में 15 मई को बहज में  व 23 मई घरवारी  में  एक एक कोरोना पाॅजिटिव रोगी मिले हैं।

Post a Comment

0 Comments