महिला आईटीआई की प्रशिक्षु बना रही हैं मास्क

श्रीओम 
रेवाड़ी खबरें 
धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। 
रेवाड़ी फोटो: मास्क बनाती राजकीय महिला आईटीआई रेवाड़ी की प्रशिक्षु छात्राएं। 
कोरोना महामारी की रोकथााम एवं इससे लोगों के बचाव के लिए रेवाड़ी व कोसली महिला आईटीआई की प्रशिक्षु इन दिनों जरूरतमंदों के लिए मास्क बना रही हैं, जिनको प्रशासन के माध्यम से बंटवाया जा रहा है। इन आईटीआई में रोजाना सौ से 140 तक मास्क बनाए जा रहे हैं। 
रेवाड़ी स्थित महिला आईटीआई के प्राचार्य विनोद कुमार ने बताया कि आईटीआई की प्रशिक्षु छात्राएं अपनी अनुदेशक अनीता यादव, संतोष, सरोज यादव, सुमन व सुरेन्द्र सिंह वर्ग अनुदेशक की देख-रेख में मास्क बना रही हैं। प्रतिदिन 140 मास्क तैयार किए जा रहे हैं। महिला आईटीआई रेवाड़ी में अब तक करीब 4 हजार मास्क तैयार किए जा चुके हैं। उनके अनुसार इस कपड़े से बने मास्क की कीमत दस रूपए निर्धारित की गई है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजेशन पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जा रहा है।
कोसली आईटीआई कोसली के प्राचार्य मीर सिंह ने कहा कि कोसली आईटीआई की छात्राएं भी रोजाना सैंकड़ों मास्क तैयार कर रही हैं और वहां अब तक एक हजार से अधिक मास्क तैयार किए गए हैं। मांग के अनुसार इनकी आपूर्ति की जा रही है। कोई भी मास्क खरीदने के लिए कोसली आईटीआई से सम्पर्क कर सकता है। मास्क की कीमत दस रूपए निर्धारित की गई है। 
--------------------- 

Post a Comment

0 Comments