मनजीत पहलवान की गोली मारकर हत्या,

मनजीत पहलवान की गोली मारकर हत्या

गुड़गांव के नौरंगपुर शिकोहपुर इलाके में सुबह करीब 5 बजे की घटना

मानेसर, 11 मई- मानेसर एनएसजी के निकट गांव नौरंगपुर शिकोहपुर के बीच एक पार्क में सोमवार सुबह करीब 5 बजे पार्क में घूमने निकले जिम संचालक को उसके बच्चों के सामने ही बंदूक से फायरिंग कर मार डाला। सूत्रों के अनुसार तीन हमलावरों ने जिम संचालक पर ताबड़तोड़ 12 राउंड फायरिंग की। जिसमें से 8 गोलियां मनजीत को लगी। जहां उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

 सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिवार जनों को सौंप दिया गया। वही कोरोना के चलते परिवारजनों ने शिकोहपुर की शमशान भूमि में अंतिम संस्कार कर दिया।
 पुलिस का कहना है कि हत्या के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। इस घटना के बाद से मृतक का परिवार सदमे में है।
 सूत्रों के अनुसार जिम संचालक मंजीत लॉकडाउन में रोजाना सुबह की सैर पर निकलता था। रोजाना के जैसे सोमवार को भी दोनों बच्चों के साथ वह करीब पांच बजे घर से निकलकर नौरंगपुर पंचायत द्वारा बनाए गए पार्क में व्यायाम करने पहुंचा था। बच्चे भी सुबह की सैर कर रहे थे और वह पार्क में झूलों के पास खड़ा था। तभी वहां घात लगाए गए बैठे तीन बदमाशों ने उस पर गोलियां चला दी। जिससे गोलियां लगने के बाद मंजीत मौके पर ही गिर गया और बच्चों ने शोर मचाकर आसपास के लोगों की मदद से मंजीत को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसीपी क्राइम ने बताया कि मृतक मंजीत का भी अपराधिक रिकॉर्ड रहा है, उसके खिलाफ वर्ष 2011 में खेड़कीदौला थाना में हत्या का एक केस दर्ज हुआ था।

वही आसपास के लोगों का कहना है कि वह मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला था। परंतु पिछले 15 वर्षों से अपने मामा के यहां रह रहा था। पहलवान प्रवृत्ति के कारण जो भी केस उस पर लगाए गए थे वह सभी केसों से बरी हो चुका था और
अब पूरी तरह सुधर कर जिम संचालन के साथ-साथ बच्चों को पहलवानी के गुण सिखा रहा था। और वह अपने दोनों बच्चों को भी पहलवानी सिखा रहा था। उनकी बेटी पिछले दिनों राज्य स्तर पर कुश्ती प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है।

Post a Comment

0 Comments